Move to Jagran APP

इस क्रिकेटर ने BCCI से कहा, 'टीम में तो जगह देते नहीं अवार्ड देने का क्या फायदा'

बीसीसीआइ ने किया सम्मानित तो इस क्रिकेटर का फूटा गुस्सा- कहा टीम में जगह क्यों नहीं देते।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 06:25 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 09:01 AM (IST)
इस क्रिकेटर ने BCCI से कहा, 'टीम में तो जगह देते नहीं अवार्ड देने का क्या फायदा'
इस क्रिकेटर ने BCCI से कहा, 'टीम में तो जगह देते नहीं अवार्ड देने का क्या फायदा'

नई दिल्ली, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भारत ए टीम में नहीं चुने जाने से क्रिकेटर जलज सक्सेना बीसीसीआइ से बेहद नाराज हैं। जलज ने 2017-18 के सत्र के दौरान रणजी ट्रॉफी में बढ़िया प्रदर्शन किया था उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें रणजी के सत्र 2017-18 के माधवराव सिंधिया अवॉर्ड के लिए चुना गया। लेकिन जलज ने इस अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बावजूद नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उन्हें भारत ए टीम में नहीं चुना गया तो फिर इस अवॉर्ड का क्या मतलब। आपको बता दें कि जलज को इस अवॉर्ड के अलावा रणजी ट्रॉफी के बेहतरीन ऑलराउंडर का लाला अमरनाथ अवॉर्ड मिल सकता है।

loksabha election banner

जलज ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘आप अवॉर्ड तो दे रहे हैं लेकिन ये अच्छे प्रदर्शन का ईनाम नहीं है मैं बीसीसीआइ से ये जानना चाहता हूं कि पिछले 4 सालों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मुझे अवॉर्ड देकर सम्मानित तो किया जा रहा है लेकिन इंडिया ए टीम में जगह क्यों नहीं मिल पा रही है, और अगर मुझे भारत ए टीम में शामिल नहीं किया गया है तो मेरे लिए ये अवॉर्ड किस काम का बल्कि इस अवॉर्ड से तो मैं खुद को अपमानित महसूस कर रहा हूं। इससे मैं बहुत दुखी हूं, जब मुझसे सब पूछते हैं कि बीसीसीआइ आपको पिछले 4 सालों से अवॉर्ड दे रही है लेकिन टीम में नहीं चुन रही है तो मुझे बहुत बुरा लगता है।'

जलज ने बताया कि, ‘मैने पिछले कई सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन करता आ रहा हूं और सबसे ज्यादा विकेट भी ले रहा हूं लेकिन फिर भी मेरा चयन इंडिया ए टीम या फिर ईरानी ट्रॉफी के लिए नहीं किया गया। अब तो ऐसा लगने लगा है कि टीम में आने के लिए आइपीएल टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन सबसे ज्यादा जरूरी हो गया है। अगर मैं आइपीएल के लिए नहीं चुना गया तो इसमें मेरी क्या गलती है।’

आपको बता दें कि जलज सक्सेना मध्य प्रदेश के हैं पिछले साल से वो केरल शिफ्ट हो गए थे और रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र में सबसे ज्यादा 49 विकेट हासिल किए, जिसके चलते उन्हें माधव राव सिंधिया अवॉर्ड के लिए चुना गया। इस अवॉर्ड समारोह का आयोजन बैंगलुरू में अगले सप्ताह में किया जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.