Move to Jagran APP

जडेजा ने जड़ा रिकार्ड तिहरा शतक

वींद्र जडेजा ने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए रेलवेज के खिलाफ रणजी मैच में शानदार तिहरा शतक लगाकर एक नया इतिहास रच दिया है। वह रणजी ट्राफी के एक सीजन में दो तिहरे शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने पिछले महीने गुजरात के खिलाफ भी नाबाद 303 रनों की पारी खेली थी।

By Edited By: Published: Mon, 03 Dec 2012 07:55 AM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2012 07:55 AM (IST)
जडेजा ने जड़ा रिकार्ड तिहरा शतक

राजकोट। रवींद्र जडेजा ने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए रेलवेज के खिलाफ रणजी मैच में शानदार तिहरा शतक लगाकर एक नया इतिहास रच दिया है। वह रणजी ट्राफी के एक सीजन में दो तिहरे शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने पिछले महीने गुजरात के खिलाफ भी नाबाद 303 रनों की पारी खेली थी।

loksabha election banner

सौराष्ट्र के खिलाफ चल रहे रणजी मैच में जडेजा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वह 491 गेंदों में 320 रन बनाकर टिके रहे। इस दौरान उन्होंने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के स्टेडियम पर रेलवेज के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। जडेजा अपनी पारी के दौरान अब तक 28 चौके और सात छक्के जड़ चुके हैं। एक सीजन में दो तिहरे शतक लगाने के अद्भुत रिकार्ड के साथ-साथ उन्होंने एक और रिकार्ड अपने नाम किया है। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीन तिहरे शतक लगाने वाले भी पहले भारतीय बन गए हैं और वह विश्व क्रिकेट में ऐसा करने वाले आठवें खिलाड़ी बन गए हैं। इस सीजन के दो तिहरे शतकों के अलावा उन्होंने नवंबर 2011 में भी रणजी ट्राफी के मैच में 314 रनों की शानदार पारी खेली थी।

इस नए रिकार्ड के साथ रवींद्र जडेजा ने भी भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने की अपने दावेदारी पेश कर दी है। गौरतलब है कि टीम इंडिया के तमाम दिग्गज खिलाडि़यों के खराब प्रदर्शन के चलते लगातार भारतीय चयनकर्ताओं पर दबाव बनता चला आ रहा है, ऐसे में बाहर बैठे खिलाडि़यों को मौका देने की बहस ने जोर पकड़ लिया है। इस बहस में जाहिर तौर पर अब रवींद्र जडेजा के नाम से भी बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को जूझना होगा क्योंकि ना ही उनका यह रिकार्ड अनदेखा करने वाला है बल्कि सब इस बात से भी वाकिफ हैं कि वह एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी हैं और भारतीय टीम उनकी बल्लेबाजी के साथ-साथ उनकी गेंदबाजी का भी फायदा उठा सकती है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.