Move to Jagran APP

दिग्गज साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कैलिस ने क्यों कटाई आधी दाढ़ी, जानिए कारण

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक कैलिस ने अपनी आधी दाढ़ी को सेव किया है जबकि आधी बियर्ड को उन्होंने छोड़ दिया है। ऐसा उन्होंने एक महान काम के लिए किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 01:03 PM (IST)
दिग्गज साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कैलिस ने क्यों कटाई आधी दाढ़ी, जानिए कारण
दिग्गज साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कैलिस ने क्यों कटाई आधी दाढ़ी, जानिए कारण

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस अपने समय के महान ऑलराउंडर्स में शामिल रहे हैं। अभी तक जैक कैलिस को साउथ अफ्रीका का सबसे शानदार बल्लेबाज कहा जाता है। बल्ले ही नहीं गेंद से धमाल मचाने वाले जैक कैलिस के आंकड़े गवाह हैं कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर कितना कमाल किया है। फिलहाल, जैक कैलिस अपनी अपनी आधी दाढ़ी सेव करने को लेकर चर्चा में हैं।

loksabha election banner

दरअसल, एक महान काम के लिए जैक कैलिस ने अपनी आधी बियर्ड को छोड़ दिया है। करीब दो दशक तक प्रोटियाज टीम के लिए खेलने वाले जैक कैलिस ने साल 1995 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। वहीं, साल 2014 में जैक कैलिस ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। जैक कैलिस ने अपनी टीम ही नहीं, बल्कि दुनियाभर की टीमों के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप में एक बेंच मार्क सेट किया था।

इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

फिलहाल, जैक कैलिस ने जो अपनी तस्वीर शेयर की है उसके बारे में आपका जानना जरूरी है। आधी दाढ़ी के साथ जैक कैलिस ने तस्वीर शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा है, "अगले कुछ दिन बहुत दिलचस्पी के साथ गुजरने वाले हैं। ये सब अच्छे काम के लिए है। गैंडों (Rhinos) को बचाने और गोल्फ के विकास के लिए है।" बता दें कि रोहित शर्मा और कई खिलाड़ी इस बात को लेकर लोगों से अपील कर चुके हैं।

 

View this post on Instagram

Going to be an interesting few days. All for a good cause 😂🙈Rhinos and golf development @alfreddunhill

A post shared by Jacques Kallis (@jacqueskallis) on

जैक कैलिस के वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 328 मैचों में 17 शतक और 86 अर्धशतकों के दम पर 11579 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में कैलिस का औसत 44.36 का है। वहीं, 166 टेस्ट मैचों में कैलिस के बल्ले से 45 शतक और 58 अर्धशतक निकले हैं। कैलिस ने 55.37 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में 13289 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए वनडे और टेस्ट क्रिकेट में 10-10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले वे इकलौते खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा 25 T20 इंटरनेशल मैच भी जैक कैलिस ने खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5 अर्धशतकों के साथ कुल 666 रन बनाए हैं। बल्ले से कमाल करने वाले जैक कैलिस ने गेंद से भी अपनी करामात दिखाई है। कैलिस ने वनडे क्रिकेट में 273 विकेट और टेस्ट क्रिकेट में 292 विकेट अपने नाम किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.