Move to Jagran APP

भिड़ने पर इशांत-अकमल पर लगा जुर्माना

पहले ट्वेंटी-20 मैच में मैदान पर भिड़ने के लिए भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा और पाकिस्तानी बल्लेबाज कामरान अकमल पर जुर्माना लगाया गया है। दोनों खिलाडि़यों को आइसीसी की आचार संहिता के मुताबिक लेवल-1 का दोषी पाया गया है। इशांत पर मैच फीस का 15 प्रतिशत और कामरान पर पांच फीसद का जुर्माना लगा है।

By Edited By: Published: Thu, 27 Dec 2012 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2012 10:41 AM (IST)
भिड़ने पर इशांत-अकमल पर लगा जुर्माना

बेंगलूर। पहले ट्वेंटी-20 मैच में मैदान पर भिड़ने के लिए भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा और पाकिस्तानी बल्लेबाज कामरान अकमल पर जुर्माना लगाया गया है। दोनों खिलाडि़यों को आइसीसी की आचार संहिता के मुताबिक लेवल-1 का दोषी पाया गया है। इशांत पर मैच फीस का 15 प्रतिशत और कामरान पर पांच फीसद का जुर्माना लगा है।

loksabha election banner

यह बहस तब हुई जब 18वें ओवर में इशांत शर्मा की गेंद पर शोएब मलिक को रविंद्र जडेजा ने कैच आउट किया, लेकिन बाद में अंपायर ने उस गेंद को नोबॉल करार दे दिया। अगली गेंद पर अकमल को इशांत ने बीट कर दिया। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को गुस्से में कुछ कहा और अंगुली दिखाई। मैदानी अंपायरों और अन्य भारतीय खिलाडि़यों ने बीच-बचाव कराकर दोनों को अलग कराया।

बहरहाल, शर्मा ने इस फैसले के खिलाफ अपील की थी, लेकिन मैच रेफरी रोशन महानामा ने वीडियो फुटेज देखकर पाया कि इशांत ने ही बहस की शुरुआत की थी। महानामा ने कहा कि यह एक हाई प्रोफाइल सीरीज है। खिलाडि़यों और टीमों को अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। इस वाकये से पहले मैच खेल भावना के साथ खेला गया। दोनों टीमों के कप्तानों ने इस भिड़ंत को ज्यादा तवज्जो नहीं दी। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और पाक कप्तान मुहम्मद हफीज ने कहा कि यह एक छोटी सी बहस थी, जिसका अंत दोनों के चेहरों पर मुस्कुराहट के साथ हुआ।

धौनी ने कहा कि इशांत और कामरान के बीच गलतफहमी की वजह से यह सब हुआ। गेंदबाज ने कुछ कहा और बल्लेबाज ने कुछ और समझा। मैं खुश हूं कि इशांत ने कामरान को गाली नहीं दी। आगे हम इन चीजों पर नजर रखने की कोशिश करेंगे। वहीं हफीज ने कहा कि हम यहां प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने आए हैं और इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। यह खेल का हिस्सा है। बहरहाल, कामरान और इशांत ने मुस्कुराहट के साथ इस बहस को मैदान पर ही खत्म कर दिया है। इस वाकये के अलावा मैच की शुरुआत में गौतम गंभीर और मुहम्मद इरफान को भी एक-दूसरे को आंखें दिखाते हुए देखा गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.