Move to Jagran APP

भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप के लिए मिला दमदार पेस अटैक, ये बड़े नाम हैं इसमें शामिल

Pace Attack of Team India भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में पिछले करीब 6 महीने से जुटी हुई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 10:39 AM (IST)
भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप के लिए मिला दमदार पेस अटैक, ये बड़े नाम हैं इसमें शामिल
भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप के लिए मिला दमदार पेस अटैक, ये बड़े नाम हैं इसमें शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। Pace Attack of Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2020 की तैयारी में पिछले करीब 6 महीने से जुटी हुई है। भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ज्यादा से ज्यादा ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में खिलाने को तरजीह दे रहे थे, लेकिन अब मामला पूर्ण रूप से गेंदबाजों पर आकर टिका है। यहां तक कि टीम को तेज गेंदबाजों का दमदार आक्रमण मिल गया है।

loksabha election banner

अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई सजरमीं पर टी20 वर्ल्ड कप 2020 होना है। भारतीय टीम को इस वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में भारतीय टीम के ऊपर भी जिम्मेदारी है कि वे अच्छी क्रिकेट खेले। भारत के पास बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है। एक नंबर से लेकर 7 नंबर तक एक से एक दमदार बल्लेबाज हैं, जो किसी भी परिस्थिति में मैच जिता सकते हैं। इसी के साथ अब भारत को पेस अटैक भी लगभग मिल गया है जो किसी भी विरोधी टीम के होश उड़ा सकता है।

ये 4 नाम हो गए हैं फाइनल!

दरअसल, भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण में चार चांद लग गए हैं। इसके अलावा 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से यॉर्कर लेंथ पर भी दमदार गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी टीम में वापस आ गए हैं। उधर, मोहम्मद शमी की पिछले साल की परफॉर्मेंस कमाल की रही है। इसके अलावा दीपक चाहर (अभी चोटिल हैं) भी इस हिट लिस्ट में आ चुके हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में भारत की गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर संभाल सकते हैं।

ये नाम भी हैं लिस्ट में शामिल

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और नवदीप सैनी के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी तेज गेंदबाजी के एक विकल्प हैं। वहीं, कप्तान विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के लिए सरप्राइज पैकेज के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा का नाम ले चुके हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, शार्दुल ठाकुर भी भारतीय टीम के मौजूदा सदस्य हैं। अगर किसी खिलाड़ी को कोई चोट वगेरहा लगती है तो वे रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह बना सकते हैं। वहीं, स्पिन की जिम्मेदारी एक बार फिर से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.