Move to Jagran APP

IPL में नहीं मिला मौका, इसलिए संन्यास के बाद LPL में खेल सकता है ये भारतीय खिलाड़ी

एक भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी को इंडियन प्रीमियर लीग में मौका नहीं मिला तो उसने लंका प्रीमियर लीग में खेलने पर विचार किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 08:33 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 08:33 AM (IST)
IPL में नहीं मिला मौका, इसलिए संन्यास के बाद LPL में खेल सकता है ये भारतीय खिलाड़ी
IPL में नहीं मिला मौका, इसलिए संन्यास के बाद LPL में खेल सकता है ये भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद भी न तो उनको भारतीय टीम में जगह मिल पा रही थी और पिछले कुछ सालों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से भी उनको नजरअंदाज किया जा रहा था। ऐसे में उन्होंने संन्यास का फैसला कर लिया। हालांकि, अभी भी इरफान पठान आइपीएल खेल सकते हैं, लेकिन उनको किसी टीम ने नहीं चुना है।

loksabha election banner

आइपीएल से नजरअंदाज किए जाने के बाद इरफान पठान ने विदेशी टी20 लीग में खेलने पर विचार किया है। इरफान पठान ही नहीं, इस साल न्यूजीलैंड के डैशिंग ओपनिंग बैट्समैन मार्टिन गुप्टिल को भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रिलीज कर दिया था। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेलने का मन बनाया है। अंतरराष्ट्रीय सितारों के तौर पर यही वो दो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने फ्रेंचाइजी आधारित एलपीएल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में दिलचस्पी दिखाई है।

LPL का आयोजन अगले महीने होने वाला है। इस लीग में कुल 23 मैच होने हैं, जिनकी मेजबानी आर प्रेमदासा स्टेडियम, दांबुला स्टेडियम, पल्लेकल स्टेडियम और हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे स्टेडियम में होनी है। इस टी 20 टूर्नामेंट में पांच फ्रेंचाइजी खेलेंगी। इनमें कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना की टीमें होंगी। बता दें कि अगर इरफान पठान इस लीग में खेलते हैं तो वे फिर कभी भी आइपीएल नहीं खेल पाएंगे।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड यानी एसएलसी ने डेली न्यूज को बताया, "ड्राफ्ट में लगभग 143 विदेशी खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए बहुत उत्सुक हैं और अब यह इन क्रिकेटरों का चयन करने के लिए संबंधित फ्रेंचाइजियों पर निर्भर है।" इरफान पठान ने देश के लिए खेलने के अलावा आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए टी20 क्रिकेट खेली है। ऐसे में उनके पास इस फॉर्मेट का काफी अनुभव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.