Move to Jagran APP

यह मेरा मुझसे वादा है, मैं वापस आऊंगा!

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम से तकरीबन पांच साल से दूर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने दावा और वादा किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में जल्द ही वापसी करेंगे।

By Edited By: Published: Mon, 11 Mar 2013 08:24 AM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2013 08:24 AM (IST)
यह मेरा मुझसे वादा है, मैं वापस आऊंगा!

मुंबई। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम से तकरीबन पांच साल से दूर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने दावा और वादा किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में जल्द ही वापसी करेंगे।

loksabha election banner

इरफान ने कहा, इतने सालों से टेस्ट ना खेलना अलग बात है, लेकिन अभी मुझे पता है कि मैं दोबारा टेस्ट खेल सकता हूं। यह मेरा मुझसे वादा है और मैं इस सपने को पूरा करके दिखाऊंगा। तीन साल पहले कुछ लोगों ने कहा था कि मैं दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा, लेकिन मुझे पता है कि मैं ऐसा कर लूंगा। मैंन घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया और 2011-12 के दौरे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे व टी20 में वापसी की, बावजूद इसके कि सबने मुझे क्रिकेट से बिल्कुल बेदखल मान लिया था। मैं अपने लक्ष्य पर काम कर रहा हूं और मुझे भरोसा है कि आज नहीं तो कल मैं वापसी कर ही लूंगा। सेलेक्शन अलग चीज है लेकिन उसके अलावा सिर्फ एक ही इंसान है जो मुझे ऐसा करने से रोक सकता है और वह हूं मैं, अगर मैं अपने लक्ष्य पर ठीक से काम नहीं करता हूं। मैं बड़ौदा के लिए मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलूंगा और मैं अब किसी भी फॉर्मेट और स्तर पर क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं। इंजरी के डर के बाद अब मेरी गेंदबाजी वापस सामान्य हो चुकी है।

इरफान ने अपने करियर और उनके टेस्ट टीम से बाहर होने की बात पर कहा, जब मुझे हटाया गया था तब आखिरी मैच में मुझे पर्थ में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। मैं अब भी इस जवाब के खोज में हूं कि आखिर उसके बाद मेरा चयन क्यों नहीं हुआ। इसके कई कारण हो सकते हैं, लेकिन फिलहाल मैं अपने काम यानी अपनी गेंदबाजी पर ध्यान दे रहा हूं। इरफान अपनी स्पीड को लेकर भी खुश नजर आए और उनके मुताबिक वह फिलहाल 130-135 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार बनाए हुए हैं। इराफान ने अब तक 29 टेस्ट मैचों में 100 विकेट हासिल किए हैं जबकि 1100 रन भी बनाए हैं हालांकि इरफान अभी भी अपनी स्विंग गेंदबाजी को अपना मुख्य हथियार और खासियत मानते हैं। उनके मुताबिक वह उस गेंदबाज की श्रेणी में हैं जो बल्लेबाजी भी कर सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.