Move to Jagran APP

इंग्लैंड ने आयरलैंड को सिर्फ 38 रन पर किया ढेर, इतने रन से जीत लिया लॉर्ड्स टेस्ट मैच

Eng vs Ire इंग्लैंड की टीम ने आयरलैंड को सिर्फ 38 रन पर आउट कर दिया और टेस्ट मैच जीत लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 07:16 PM (IST)
इंग्लैंड ने आयरलैंड को सिर्फ 38 रन पर किया ढेर, इतने रन से जीत लिया लॉर्ड्स टेस्ट मैच
इंग्लैंड ने आयरलैंड को सिर्फ 38 रन पर किया ढेर, इतने रन से जीत लिया लॉर्ड्स टेस्ट मैच

 नई दिल्ली, जेएनएन। वनडे विश्व विजेता टीम ने आखिरकार साबित कर दिया कि वो क्यों इस बार इस खिताब को जीतना डीजर्व करते थे। इंग्लैंड व आयरलैंड के बीच खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में आयरलैंड की टीम को सिर्फ 38 रन पर ढ़ेर कर दिया और इस टेस्ट मैच को 143 रनों से जीत लिया। लॉर्ड्स पर खेले गए इस मैच में आयरलैंड के बल्लेबाज दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए और उन्हें बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के दो तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड ने सिर्फ 15.4 ओवर में ही आयरलैंड का काम तमाम कर दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी। वोक्स ने छह जबकि ब्रॉड ने चार विकेट लिए। 

loksabha election banner

इस टेस्ट मैच में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। पहली पारी में आयरलैंड की टीम ने इंग्लैंड को 85 रन पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद आयरलैंड की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कुल 207 रन बनाए और 122 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने जैक लीच की 92 रन की पारी के दम पर 303 रन बनाए और आयरलैंड के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा। इसके जबाव में आयरलैंड की टीम दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बुरी तरह से धराशाई हो गई और उसे हार मिली।

मैच की दूसरी पारी में आयरलैंड की तरफ से जेम्स मैकुलम ने ही दहाई का आंकड़ा पार किया और 11 रन बनाए। इसके अलावा टीम के दस बल्लेबाज दहाई आंकड़ा भी नहीं छू पाए। 

जैक लीच को इस मैच में उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। लीच इंग्लैंड के लिए पहली पारी में दसवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे,लेकिन दूसरी पारी में उन्हें ओपनर के तौर पर भेजा गया और उन्होंने 92 रन की पारी खेल दी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.