नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी का असर क्रिकेट की दुनिया पर काफी पड़ा है। मार्च के दूसरे सप्ताह के बाद से दुनिया भर में कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला गया है। बीते दो महीनों में किसी भी देश से ऐसी खबर सामने नहीं आई है कि वहां क्रिकेट की शुरुआत जल्द होगी। इसी बीच कोरोना वायरस महामारी की चपेट में 3 और इंटरनेशनल सीरीज आ गई हैं, जिसका असर चार देशों पर पड़ने वाला है।

दरअसल, आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तीन अपकमिंग सीरीजों को स्थगित करने का फैसला किया है। आयरलैंड को न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वनडे और टी20 सीरीजों में भाग लेना था। इनमें से दो देशों को आयरलैंड में खेलना था, जबकि आयरलैंड को इंग्लैंड में खेलने के लिए जाना था। हालांकि, इंग्लैंड और आयरलैंड क्रिकेट के बीच अभी वनडे सीरीज को लेकर बात चल रही है।

आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 और तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज जून और जुलाई में होनी थी, लेकिन इस सीरीज को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दिया गया है। वहीं, इसके बाद पाकिस्तान की टीम को जुलाई में आयरलैंड का दौरा करना था, जहां दोनों देशों के बीच दो मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी थी। टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले पाकिस्तान के लिए ये दौरा अहम था।

इसके अलावा आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड की ही सरजमीं पर 3 मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जानी थी, जिसको लेकर अभी दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच बात चल रही है। ये सीरीज सितंबर में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस की महामारी यूके में काफी ज्यादा फैल गई है। ऐसे में दोनों देशों के बीच बात ये चल रही है कि इस सीरीज को कब आयोजित किया जा सकता है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस