Move to Jagran APP

RCB ने किया साफ, बता दिया अगले साल विराट कप्तानी करेंगे या डिविलियर्स

विराट कोहली आरसीबी से साथ वर्ष 2008 में जुड़ गए हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 12:12 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 07:52 AM (IST)
RCB ने किया साफ, बता दिया अगले साल विराट कप्तानी करेंगे या डिविलियर्स
RCB ने किया साफ, बता दिया अगले साल विराट कप्तानी करेंगे या डिविलियर्स

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भले ही हार गई हो लेकिन कोहली के फैंस की तरह आइपीएल टीम रॉयल चैलैंजर बैंगलोर अब भी उन पर पूरी तरह विश्वास करती है। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि आरसीबी टीम की कमान विराट कोहली से छिन साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को सौंपी जा सकती है लेकिन अब आरसीबी ने साफ कर दिया है कि वह विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटा रही है और अगले सीजन में वहीं हमारे कप्तान होंगे। 

loksabha election banner

10 साल के आइपीएल इतिहास में एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई आरसीबी फिलहाल बदलाव के दौर से गुजर रही है। टीम के कोच को बदल दिया गया है और इसकी जिम्मेदारी अब गैरी क्रिस्टन को सौंप दी गई है। इसके अलावा आशीष नेहरा को भी टीम के साथ जोड़ा गया है। डेनियल विटोरी की छुट्टी कर दी गई है।

एबी डिविलियर्स ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो आइपीएल में नहीं खेलेंगे लेकिन बाद उन्होंने आइपीएल में खेलने की पुष्टि की और कहा कि वो आइपीएल में खेलेंगे। विराट की बात करें तो पिछला सीजन भी उनके लिए अच्छा नहीं गया था। उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। विराट की कप्तानी में आरसीबी एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। इसके बाद खबरें आने लगी थी कि कप्तान के तौर पर विराट के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद आरसीबी प्रबंधन अब टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्स को सौंपने का फैसला किया है।

विराट कोहली आरसीबी से साथ वर्ष 2008 में जुड़ गए हैं। तब से लेकर अब तक वो इसी टीम के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने बैंगलोर के लिए अब तक कुल 163 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 38.35 की औसत से 4948 रन बनाए हैं। आइपीएल में उन्होंने चार शतक भी लगाए हैं। आइपीएल में 113 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.