नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बहुचर्चित टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर के इस साल होने वाले नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जानी है। आइपीएल के मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों के शामिल होने पर बोर्ड ने नियम सख्त कर दिए हैं। नीलामी के फरवरी के दूसरे हफ्ते में होने की उम्मीद की जा रही है लेकिन इसकी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। 

बीसीसीआइ ने कहा है कि आइपीएल के 2021 सत्र के लिए होने वाली नीलामी में अगर कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से शामिल होना चाहता है तो वह सीधे राज्य संघों से बात करेगी। इसके लिए किसी भी हाल में खिलाड़ी के एजेंट से बात नहीं की जाएगी।

रोहित शर्मा जिस खराब शॉट पर ब्रिसबेन में पहली पारी में आउट हुए उसके बारे में कही दिलचस्प बात

फ्रेंजाइजी जिन खिलाड़ियों को रिटेन कर रही है, उनकी सूची 20 जनवरी तक हर हाल में जारी कर देनी होगी और जिन खिलाड़ियों के साथ कोई करार नहीं है, वे चार फरवरी तक अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। आइपीएल की नीलामी संभवत: इस साल 16 फरवरी को होगी। राज्य संघों से कहा गया है कि अगर वे किसी खिलाड़ी को नीलामी में शामिल करना चाहते हैं तो उनका नाम सारी औपचारिकताओं के साथ भेजें।

बीसीसीआइ ने नीलामी में हिस्सा लेने के इच्छुक अंडर-19 खिलाडि़यों के लिए भी कुछ शर्ते तय की हैं। ऐसे सभी खिलाडि़यों का राज्य संघों के साथ पंजीकरण होना चाहिए और खिलाड़ी कम से कम एक प्रथम श्रेणी या फिर लिस्ट-ए मैच खेला हुआ होना चाहिए। बोर्ड ने साथ ही घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले चुके अनकैप्ड खिलाडि़यों के लिए भी शर्त रखी है और वह यह है कि अगर वे नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो उन्हें संन्यास संबंधी दस्तावेज राज्य संघों से लेकर पेश करना होगा।

भारतीय क्रिकेट फैन पर सिडनी में सुरक्षाकर्मी ने की थी नस्ली टिप्पणी, कहा था- 'जहां से आए हो, वहीं चले जाओ'

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप