नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को सम्मानित किया है। दोनों खिलाड़ियों को आरसीबी ने हाल आफ फेम में शामिल किया। सोमवार शाम को इसकी घोषणा आरसीबी के डायरेक्टर आफ क्रिकेट माइक हेसेन ने की। दोनों आइपीएल के इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं। एबी डिविलियर्स की बात करें वो 2011- 2021 के बीच टीम का हिस्सा रहे हैं और इस दौरान उन्होंने आरसीबी के लिए 157 मैच खेले हैं।

इन सालों में उन्होंने 158.33 की स्ट्राइक रेट से 4,522 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक के अलावा 37 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 133 रन नाबाद है। दूसरी तरफ क्रिस गेल ने 2011-2017 के दौरान आरसीबी के लिए 91 मैच खेले हैं और 3,420 रन बनाए हैं। गेल ने इस दौरान 5 शतक और 21 अर्धशतक लगाए हैं और उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 175 रन नाबाद है।

इस कार्यक्रम के दौरान दोनों खिलाड़ी वर्चुअल तरीके से शामिल भी हुए। विराट कोहली ने एबी की प्रशंसा करते हुए कहा कि एबी ने वास्तव में अपने खेल और प्रतिभा से क्रिकेट को बदल दिया जो आरसीबी के प्ले बोर्ड टैग को दर्शाता है। "आप दोनों के लिए ऐसा करना मेरे लिए वास्तव में विशेष है। हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है जिस तरह से आप दोनों ने आइपीएल में खेलने के तरीके को बदला है। आज जहां भी टीम है उसमें आप दो लोगों का बहुत बड़ा हाथ है।

इस मौके पर एबी डिविलियर्स ने आरसीबी कैंप के लिए भावूकतापूर्ण संदेश दिया। उन्होंने विराट का धन्यवाद देते हुए कहा कि "एक टीम के रूप में हमने कुछ मजेदार वक्त बिताया है। हमलोग हमेशा इस फैमिली से जुड़े रहेंगे। आरसीबी ने मेरी दुनिया बदल दी, मेरे पास धन्यवाद देने के लिए शब्द नहीं हैं"

Edited By: Sameer Thakur