Move to Jagran APP

IPL 2022 RCB vs LSG: वाइड न मिलने पर भड़के थे स्टोइनिस, अब आया उन पर मैच रेफरी का फैसला

बैंगलोर के खिलाफ मैच में हार के बाद लखनऊ की टीम को एक और झटका लगा है। दरअसल आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने वाइड न मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और अपनी नाराजगी जाहिर की थी जिसके बाद उन्हें आइपीएल कोड आफ कंडक्ट का दोषी पाया गया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 20 Apr 2022 01:03 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2022 01:03 PM (IST)
IPL 2022 RCB vs LSG: वाइड न मिलने पर भड़के थे स्टोइनिस, अब आया उन पर मैच रेफरी का फैसला
केएल राहुल, कप्तान लखनऊ सुपरजाइंट्स (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। लखनऊ के आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को आइपीएल कोड आफ कंडक्ट तोड़ने के आरोप में फटकार लगाई गई है। बैंगलोर के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में मैच के दौरान जब जोश हेजलवुड गेंदबाजी कर रहे थे उनकी पहली गेंद को वाइड न दिए जाने के बाद उन्होंने अंपायर के साथ इसको लेकर बहस की थी। वे अगली ही गेंद पर आउट हो गए थे जिसके बाद उनका गुस्सा और भी बढ़ गया।

loksabha election banner

उन्होंने पवेलियन की तरफ जाते हुए अपने बैट को गुस्से में घुमाना चाहा। हालांकि वे बीच में ही रुक गए क्योंकि यदि वो ऐसा करते तो आरसीबी का खिलाड़ी चोटिल हो सकता था। इस कारण उन्हें आइपीएल कोड आफ कंडक्ट के तहत लेवल 1 को दोषी पाया गया। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

क्या था मामला

लक्ष्य का पीछा करते हुए 19वें ओवर में जब हेजलवुड ने पहली गेंद डाली तो तो स्टोइनिस ने गेंद डालने से पहले थोड़ी चहलकदमी की थी। हालांकि रिप्ले में पता चला कि गेंद वाइड होनी चाहिए थी। अगली गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए जिसके बाद वे अपना आपा खो बैठे और चिल्लाते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। 

उनके अलावा कप्तान केएल राहुल को भी आइपीएल कोड आफ कंडक्ट का दोषी पाया गया है। उन पर मैस फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। इससे पहले मुंबई के खिलाफ मैच में लखनऊ के कप्तान पर स्लो ओवर रेट के कारण भी जुर्माना लगाया गया था। वहां उनपर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था।

मैच की बात करें तो आरसीबी ने लखनऊ के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन टीम केवल 163 रन ही बना पाई और 18 रनों से मुकाबला हार गई। लखनऊ की तरफ से केएल राहुल मे 30 और क्रुणाल पांड्या ने 42 रन की पारी खेली थी।

लखनऊ का अगला मुकाबला 24 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा। यह मैच वानखेड़े के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.