नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मुंबई के खिलाफ मैच में लखनऊ की टीम को भले ही 18 रनों से जीत मिल गई हो लेकिन टीम के कप्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दऱअसल स्लो ओवर रेटिंग के कारण कप्तान केएल राहुल पर जुर्माना लगाया गया है। चूंकी स्लो ओवर रेट के कारण लखनऊ की ये पहली गलती है इसलिए केवल कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले मुंबई की टीम पर दो-दो बार स्लो ओवर रेट के कारण भारी जुर्माना लगाया जा चुका है। हालांकि मुंबई और लखनऊ ही ऐसी टीम नहीं है जिसपर इस कारण से जुर्माना लगाया गया हो। इस सीजन कई टीमों पर इस तरह का जुर्माना लगाया गया है जिसमें हैदराबाद और कोलकाता जैसी टीमें भी शामिल हैं।

मैच की बात करें तो मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने केएल राहुल के नाबाद 103 रन की पारी के दम पर 4 विकेट पर 199 रन बनाए थे। आइपीएल में ये उनका तीसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने 2019 और 2020 में शतकीय पारी खेली थी। 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 9 विकेट पर 181 रन ही बना पाई और 18 रन से मुकाबला हार गई। मुंबई की तरफ से सर्वाधिक रन सूर्यकुमार यादव के बल्ले से निकले जिन्होंने 37 रन की पारी खेली।

ये मुंबई की लगातार छठी हार है और अब प्लेआफ में पहुंचने का रास्ता टीम के लिए बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। अब बाकी बचे 8 मैचों में मुंबई को हर मैच में जीतना होगा जो मौजूदा फार्म को देखते हुए आसान नजर नहीं आ रहा है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ की टीम के लिए 6 मैचों में ये चौथी जीत थी। टीम अब 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। इस आइपीएल की कमाल बात ये है कि पहली बार आइपीएल खेल रही टीमें नंबर वन और नंबर टू पर बनी हुई है।

Edited By: Sameer Thakur