Move to Jagran APP

IPL 2022: मुंबई के खिलाफ जीत के बाद केएल राहुल को झटका, स्लो ओवर रेट के कारण लगा जुर्माना

मुंबई के खिलाफ जीत के बाद लखनऊ की टीम को झटका लगा है। दरअसल स्लो ओवर रेट के कारण कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। टीम का ये पहला अपराध था इसलिए केवल कप्तान पर जुर्माना लगाया गया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 17 Apr 2022 01:04 PM (IST)Updated: Sun, 17 Apr 2022 01:04 PM (IST)
IPL 2022: मुंबई के खिलाफ जीत के बाद केएल राहुल को झटका, स्लो ओवर रेट के कारण लगा जुर्माना
केएल राहुल, कप्तान लखनऊ सुपर जाइंट्स (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मुंबई के खिलाफ मैच में लखनऊ की टीम को भले ही 18 रनों से जीत मिल गई हो लेकिन टीम के कप्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दऱअसल स्लो ओवर रेटिंग के कारण कप्तान केएल राहुल पर जुर्माना लगाया गया है। चूंकी स्लो ओवर रेट के कारण लखनऊ की ये पहली गलती है इसलिए केवल कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले मुंबई की टीम पर दो-दो बार स्लो ओवर रेट के कारण भारी जुर्माना लगाया जा चुका है। हालांकि मुंबई और लखनऊ ही ऐसी टीम नहीं है जिसपर इस कारण से जुर्माना लगाया गया हो। इस सीजन कई टीमों पर इस तरह का जुर्माना लगाया गया है जिसमें हैदराबाद और कोलकाता जैसी टीमें भी शामिल हैं।

loksabha election banner

मैच की बात करें तो मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने केएल राहुल के नाबाद 103 रन की पारी के दम पर 4 विकेट पर 199 रन बनाए थे। आइपीएल में ये उनका तीसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने 2019 और 2020 में शतकीय पारी खेली थी। 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 9 विकेट पर 181 रन ही बना पाई और 18 रन से मुकाबला हार गई। मुंबई की तरफ से सर्वाधिक रन सूर्यकुमार यादव के बल्ले से निकले जिन्होंने 37 रन की पारी खेली।

ये मुंबई की लगातार छठी हार है और अब प्लेआफ में पहुंचने का रास्ता टीम के लिए बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। अब बाकी बचे 8 मैचों में मुंबई को हर मैच में जीतना होगा जो मौजूदा फार्म को देखते हुए आसान नजर नहीं आ रहा है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ की टीम के लिए 6 मैचों में ये चौथी जीत थी। टीम अब 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। इस आइपीएल की कमाल बात ये है कि पहली बार आइपीएल खेल रही टीमें नंबर वन और नंबर टू पर बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.