Move to Jagran APP

IPL 2022 GT vs RR Qualifier 1: राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले साहा का अपनी फिटनेस को लेकर अपडेट, बताया होम ग्राउंड पर खेलेंगे या नहीं

इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने अपनी फिटनेस को लेकर अपडेट दिया है। उन्होंने मैच से पहले बताया कि वो पूरी तरह से फिट हैं और राजस्थान के खिलाफ मैच में होम ग्राउंड पर उतरेंगे।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 12:26 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 12:26 PM (IST)
IPL 2022 GT vs RR Qualifier 1: राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले साहा का अपनी फिटनेस को लेकर अपडेट, बताया होम ग्राउंड पर खेलेंगे या नहीं
रिद्धिमान साहा, विकेटकीपर बल्लेबाज गुजरात टाइटंस(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग का पहला क्वालीफयर मैच कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेला जाएगा। इस मैच में पहली बार आइपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस और पहले सीजन की चैंपियन टीम राजस्थान आपस में भिड़ेगी। गुजरात के लिए ओपनिंग जोड़ी बड़ी समस्या रही और ऐसे में इस बड़े मैच से पहले ओपनर रिद्धिमान साहा ने अपनी फिटनेस को लेकर अपडेट दिया है कि वो इस मैच में खेलेंगे या नहीं। दरअसल अपने आखिरी लीग मैच में आरसीबी के खिलाफ उन्हें हैमस्ट्रिंग में खिंचाव था। इस मैच से पहले एक वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से साहा ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा कि वो पूरी तरह से फिट हैं और राजस्थान के खिलाफ मैच में खेलने के उपलब्ध होंगे।

loksabha election banner

राजस्थान के खिलाफ क्या है योजना?

इस मैच में राजस्थान के खिलाफ अपनी योजना के बारे में उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि शुरुआत में तेजी से रन बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि मैं पावलप्ले में जोखिम भरे शाट्स खेलना पसंद करता हूं। उन्होंने कहा कि यदि मैं शुरुआती ओवर में साझेदारी करता हूं तो बाकी बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो जाएगा। साहा की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 9 इनिंग्स में 125 की स्ट्राइक रेट से 312 रन बनाए हैं। 

तीन साल बाद कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर आइपीएल की वापसी को लेकर साहा ने कहा कि अपने लोगों के बीच खेलना हमेशा से अलग अनुभव देता है। आपको बता दें कि गुजरात के लिए इस सीजन ओपनिंग जोड़ी की समस्या रही है। पहले टीम ने गिल के साथ मैथ्यू वेड को ट्राय किया लेकिन साहा के आने से ओपनिंग में थोड़ी स्थिरता आई है। इसलिए इस बड़े मैच में साहा का खेलना गुजरात के लिए फायदेमंद रहेगा।

आरसीबी के खिलाफ मैच में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव से थे परेशान

आरसीबी के खिलाफ आखिरी लीग मैच में साहा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते परेशानी में दिखे थे जिसके बाद उनके क्वलीफायर में खेलने को लेकर आशंका जताई जानी लगी थी। उस मैच में साहा ने 22 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.