नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम के सीनियर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने पहले आइपीएल से अपने रिटारमेंट की घोषणा कर दी। रायुडू के मुताबिक आइपीएल 2022 उनका इस लीग में आखिरी सीजन होगा, लेकिन बाद में उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

अंबाती रायुडू के ऐसा करने के बाद सीएसके टीम के सीईओ कासी विश्वनाथ की प्रतिक्रिया सामने आई। कासी विश्वनाथ ने कुछ टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि रायुडू रिटायरमेंट नहीं ले रहे हैं। हो सकता है वो अपने प्रदर्शन से खुश नहीं थे और इसी की वजह से ऐसा किया है। ये सिर्फ एक मनोवैज्ञानिक बात है और मुझे ऐसा ही लगता है साथ ही वो हमारे साथ बने रहेंगे। 

अंबाती रायुडू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि यह मेरा आखिरी आइपीएल होगा। मैंने इस लीग में 13 साल तक खेला और दो महान टीमों का हिस्सा रहा और मैंने यहां काफी अच्छा वक्त बिताया है। मैं अपनी इस शानदार जर्नी के लिए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को धन्यवाद देना चाहूंगा। 

अंबाती रायुडू ने आइपीएल में अपना करियर 2010 में मुंबई इंडियंस के साथ शुरू किया था और उन्होंने 2017 तक इस फ्रेंचाइजी के लिए खेला। फिर 2018 की मेगा नीलामी में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया और उसके बाद से वो लगातार इस टीम का हिस्सा रहे।

उनके आइपीएल में प्रदर्शन की बात करें तो वो इस लीग में निरंतर प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज रहे हैं। इस लीग में उन्होंने अब तक कुल 187 मैचों में 4187 रन बनाए हैं। वहीं इस सीजन में रायुडू सीएसके के लिए अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और 12 मैचों में 271 रन बनाए हैं। हालांकि सीएसके प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। सीएसके के लिए खेलते हुए अंबाती ने अब तक कुल 1771 रन बनाए हैं जिसमें 8 अर्धशतक और एक शतक शामिल है तो वहीं मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने कुल 2416 रन बनाए थे जिसमें 14 अर्धशतक शामिल थे। रायुडू पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार साल 2019 में आस्ट्रे्लिया के खिलाफ खेला था। 

Edited By: Sanjay Savern