Move to Jagran APP

IPL 2021 RR vs DC Match Preview: दो नए कप्तानों के बीच होगी जबरदस्त भिड़ंत

IPL 2021 RR vs DC Match Preview इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन और दिल्ली कैपिटल्स ने रिषभ पंत को कप्तान बनाया था। इन दोनों के बीच मुकाबला कल होने वाला है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 08:15 AM (IST)
IPL 2021 RR vs DC Match Preview: दो नए कप्तानों के बीच होगी जबरदस्त भिड़ंत
RR vs DC Match Preview (IPL ट्विटर फोटो)

मुंबई, पीटीआइ। IPL 2021 RR vs DC Match Preview: राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले मुकाबले में दिल तोड़ने वाली हार और चोट के कारण स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बाहर होने की निराशा के बीच गुरुवार को आइपीएल मुकाबले में जब यहां आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसे नए कप्तान संजू सैमसन से एक और प्रेरणादायी पारी की उम्मीद होगी।

loksabha election banner

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए कप्तान रिषभ पंत के नेतृत्व में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को सात विकेट से हराया, लेकिन रॉयल्स को सोमवार रात बड़े स्कोर वाले करीबी मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ चार रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

पंजाब से मिले222 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम आइपीएल में कप्तान के रूप में सैमसन (63 गेंद में 119 रन) के पहले ही मैच में शतक की बदौलत अंत तक मैच में बनी हुई थी, लेकिन टीम को अंतिम गेंद में जब जीत के लिए पांच रन की दरकार थी तो सैमसन बाउंड्री पर कैच दे बैठे। इस हार के बाद टीम को और करारा झटका लगा जब मंगलवार को स्टार ऑलराउंडर स्टोक्स अंगुली में फ्रेक्चर के कारण बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। स्टोक्स की गैरमौजूदगी में जोस बटलर, शिवम दुबे और रियान पराग जैसे खिलाडि़यों पर बेहतर प्रदर्शन और कप्तान को सहयोग देने का दबाव होगा। पहले मैच में मनन वोहरा (12), बटलर (25), दुबे (23) और पराग (25) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

रॉयल्स की समस्या गेंदबाजी

रॉयल्स की टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या गेंदबाजी है। पहले मैच में टीम के गेंदबाज बिलकुल भी लय में नजर नहीं आए। पदार्पण मुकाबले में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के अलावा रॉयल्स के अन्य गेंदबाजों के पास पंजाब के बल्लेबाजों का कोई जवाब नहीं था। मुस्तफिजुर रहमान, क्रिस मौरिस, स्टोक्स, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया के खिलाफ रन बटोरने में पंजाब के बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई और इन सभी को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

जीत से की थी दिल्ली ने शुरुआत

दूसरी तरफ पिछली बार के उप विजेता दिल्ली ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए तीन बार की चैंपियन सीएसके के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 188 रन बनाए, लेकिन दिल्ली ने सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (54 गेंद में 85 रन) और पृथ्वी शॉ (38 गेंद में 72 रन) के बीच पहले विकेट की 138 रन की साझेदारी की बदौलत आसान जीत दर्ज की।

बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे दिल्ली के गेंदबाज

गेंदबाजी की बात करें तो पहले मैच में क्रिस वोक्स (2/18) और आवेश खान (2/23) ने प्रभावित किया और आगामी मैचों में भी वे इस फॉर्म को दोहराने का प्रयास करेंगे। रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुर्रन, अमित मिश्रा और मार्कस स्टोइनिस ने हालांकि गेंदबाजी में निराश किया और गुरुवार को बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडे, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स : रिषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कैगिसो रबादा, एनरिक नोत्र्जे, इशांत शर्मा, आवेश खान, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम कुर्रन और सैम बिलिंग्स।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.