Move to Jagran APP

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर को किया टीम में शामिल, लेंगे इस खिलाड़ी की जगह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज को साइन किया है। फिन एलेन को जोस फिलिपे की जगह टीम में शामिल किया गया है जो इस पूरे सीजन में टीम के लिए मैच नहीं खेल पाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 10:41 AM (IST)
रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर को किया टीम में शामिल, लेंगे इस खिलाड़ी की जगह
जोस फिलिपे इस साल नहीं खेलेंगे आइपीएल - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के शुरू होने से पहले फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज को साइन किया है। फिन एलेन को जोस फिलिपे की जगह टीम में शामिल किया गया है जो इस पूरे सीजन में टीम के लिए मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने उपलब्ध ना रहने की बात टीम मैनेजमेंट को पहले ही बता दी है।

prime article banner

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिपे ने 2020 आइपीएल के दौरान ही अपना डेब्य किया था। इस खिलाड़ी ने 5 मैच खेलकर कुल 78 रन ही बनाए थे। उनकी जगह टीम में शामिल किए गए फिन के पास 12 फर्स्टक्लास मैच खेलने का अनुभव है। उन्होंने इस न्यूजीलैंड में तीन अर्धशतकीय पारी खेली है।

फिन का बेस प्राइस 20 लाख है जो फिलिपे के ही बराबर है। अगर उनको इस सीजन में आरसीबी की तरफ से खेलने का मौका मिलता है तो यह उनका डेब्यू होगा। इस साल विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में 9 अप्रैल को दोनों टीमें अहमदाबाद में आमने सामने होंगी।

इस साल की नीलामी में आरसीबी की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन और काइले जैमिसन पर दांव लगाया है। इन तीनों ही खिलाड़ियों से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 14.5 करोड़ की मोटी रकम देकर मैक्सवेल को टीम ने इस साल खरीदी है जबकि जैमिसन के लिए 15 करोड़ खर्च किए हैं। वहीं क्रिस्टियन के लिए 4.8 करोड़ की बोली लगाई थी। टीम ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर पिछले साल प्लेऑफ में जगह बनाई थी लेकिन वह इससे आगे नहीं बढ़ पाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.