नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 18वें मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान दूसरे ओवर में घटना हुई। राजस्थान के ओपनर जोस बटलर कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद तेज रफ्तार बाउंसर पर चोटिल हो गए। चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी लेकिन मैच को लगभग 10 मिनट तक रोकना पड़ा।

शनिवार को कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की एक तेज रफ्तार गेंद राजस्थान के ओपनर जोस बटलर के हेल्मेट पर जा लगी। 1.5 ओवर की यह गेंद की रफ्तार 132 किलोमीटर प्रतिघंटा की थी जिससे बल्लेबाज कुछ देर के लिए असहज हो गए। मैच को तुरंत ही रोका गया और टीम के फीजियो मैदान पर दौड़कर पहुंचे। बटलर ने हेल्मेट उतारा तो वह मुश्किल में नजर आ रहे थे। उनके जबड़े में कुछ तकलीफ थी जिस वजह से वह बार बार उसे छुकर देख रहे थे।

फीजियो ने मुंह खुलवाकर उनको चेक किया, उन्होंने पानी पिया और फिर थोड़ी देर तक आराम किया और फिर मैच खेलने के लिए तैयार हो गए। बटलर को तकलीफ थी जिसकी वजह से उन्होंने हेल्मेट को बदलने को कहा। दूसरा हेल्मेट लाया गया उसकी ग्रील को तुरुस्त किया गया और फिर बटलर ने बल्लेबाजी शुरू कर दी। हालांकि वह अपनी पारी ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और 5 रन बनाकर आउट होकर वापस लौट गए।

टॉस हारने के बाद कोलकाता की टीम ने क्रिस मौरिस की शानदार गेंदबाजी के आगे 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन ही बना पाई। 4 ओवर में मौरिस ने 23 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। 

 

Edited By: Viplove Kumar