Move to Jagran APP

अगले साल के IPL में शामिल हो सकती है दो नई टीमें, ये हो सकते हैं टीम के मालिक

आइपीएल में फिलहाल आठ टीमें भाग लेती हैं। इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि आइपीएल में नौवीं टीम को भी शामिल किया जा सकता है लेकिन इस बात की भी संभावना है कि अडानी ग्रुप और आरपीएसजी की लीग में अपनी टीमें हो सकती हैं

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 10:31 PM (IST)
अगले साल के IPL में शामिल हो सकती है दो नई टीमें, ये हो सकते हैं टीम के मालिक
IPL 2020 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज MI)

नई दिल्ली, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के अगले सत्र से कुछ और नई टीमें खेलती दिख सकती हैं और इस क्रम में गौतम अडानी की मालिकाना हक वाली अडानी ग्रुप तथा संजीव गोयनका की मालिकाना हक वाली आरपीएसजी लीग में अपनी टीमें बनाने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।

prime article banner

आइपीएल में फिलहाल आठ टीमें भाग लेती हैं। इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि आइपीएल में नौवीं टीम को भी शामिल किया जा सकता है, लेकिन इस बात की भी संभावना है कि अडानी ग्रुप और आरपीएसजी की लीग में अपनी टीमें हो सकती हैं और इससे आइपीएल में अब 10 टीमें खेलते हुए दिख सकती हैं।

इस बात की संभावना जताई जा रही है कि अहमदाबाद के पास स्थित मोटेरा स्टेडियम को आइपीएल टीम और उसकी क्षमता के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। हालांकि अभी इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि आइपीएल में और टीमें होंगी या नहीं और अगर होंगी तो क्या वो 2021 में लीग में खेलेंगी या उसके बाद खेलेंगी।

गोयनका की इससे पहले भी आइपीएल टीम थी, जिसका नाम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट था और इस टीम ने 2016 और 2017 में लीग में भाग लिया था। उस समय चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को स्पॉट फिक्सिंग विवाद के कारण दो साल के लिए आइपीएल से निलंबित कर दिया गया था। यह एक बार फाइनल भी खेली थी।

अडानी ग्रुप पहले भी खुले तौर पर आइपीएल में अपनी टीम खरीदने की बात कर चुके हैं। इस बीच, ऐसी भी खबरें है कि मलयालम अभिनेता और निर्माता मोहनलाल भी आइपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी खरीदने की इच्छा जता चुके हैं। वह हाल में आइपीएल 2020 में दुबई में दिखे थे। हालांकि अगर बीसीसीआइ अन्य टीमों को आइपीएल में रखने का फैसला करता है तो प्रत्येक टीम के हित में यह होगा कि उनके पास एक बड़ी आइपीएल नीलामी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.