Move to Jagran APP

10 की जगह अब 18 अक्टूबर को खेला जा सकता है IPL 2021 का फाइनल मुकाबला

आइपीएल के बाकी बचे मैचों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराया जाएगा और इसका आयोजन 18 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच हो सकता है। लेकिन अब बीसीसीआइ चाहता है कि आइपीएल का फाइनल मुकाबला 18 अक्टूबर को खेला जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 08:21 PM (IST)
10 की जगह अब 18 अक्टूबर को खेला जा सकता है IPL 2021 का फाइनल मुकाबला
IPL 2021 का फाइनल मैच 10 की जगह 18 अक्टूबर को खेला जा सकता है (एपी फोटो)

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। कोरोना के मामले सामने आने के कारण इस साल अधूरे छूटे आइपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला इस साल 10 अक्टूबर के बजाय अब 18 अक्टूबर को हो सकता है।

prime article banner

इस साल भारत में नौ अप्रैल से आइपीएल शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद इसे चार मई को स्थगित कर दिया था। तब तब आइपीएल के 29 मैच खेले गए थे और 31 मैच होने बाकी रह गए थे, जिनमें फाइनल मुकाबला भी शमिल है। ऐसे में 29 मई को हुई बीसीसीआइ की एजीएम में यह तय किया गया कि आइपीएल के बाकी बचे मैचों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराया जाएगा और इसका आयोजन 18 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच हो सकता है। लेकिन, अब बीसीसीआइ चाहता है कि आइपीएल का फाइनल मुकाबला 18 अक्टूबर को खेला जाए।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, 'अभी आइपीएल का फाइनल 10 अक्टूबर को होने की संभावना है, लेकिन हम चाहते हैं कि यह फाइनल 18 अक्टूबर को खेला जाए। इसके पीछे वजह है कि हमें आयोजन के लिए आठ दिन का अतिरिक्त समय मिलेगा और ऐसे में हम डबल हेडर मुकाबलों (एक दिन में दो मैच) को कम कर सकेंगे। हमारी इस संबंध में अमीरात क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शेख अल नाहयान मुबारक अल नाहयान से बात हुई है और हमें उम्मीद है कि वह हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लेंगे।'

आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के पहले 29 मैचों का आयोजन भारत में किया जा चुका है, लेकिन कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से इस लीग को बीच में ही स्थगित करने का निर्णय बोर्ड द्वारा लिया गया था। अब इस लीग के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन के लिए पूरी कवायद जारी है। हालांकि आइपीएल 2021 पार्ट टू में कुछ विदेशी दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी नहीं होगी, लेकिन फिर भी बोर्ड की पूरी कोशिश होगी कि टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबले शानदार तरीके से खेले जाएं और क्रिकेट फैंस को मनोरंजन में किसी भी तरह की कोई कमी ना आए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.