Move to Jagran APP

IPL 2021, CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कैसा होगा दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग इलेवन, किसे मिलेगी जगह

यह मैच रिषभ पंत के लिए खास होने वाला है क्योंकि वह अपने गुरू महेंद्र सिंह धौनी के खिलाफ आइपीएल में बतौर कप्तान पहला मैच खेलने उतरेंगे। टूर्नामेंट के इस पहले मैच में कैसा हो सकता है दिल्ली का प्लेइंग इलेवन डालते हैं इस पर एक नजर।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:18 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:18 AM (IST)
IPL 2021, CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कैसा होगा दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग इलेवन, किसे मिलेगी जगह
दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे मुकाबले में आज शाम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम उतरेगी। यह मैच रिषभ पंत के लिए खास होने वाला है क्योंकि वह अपने गुरू महेंद्र सिंह धौनी के खिलाफ आइपीएल में बतौर कप्तान पहला मैच खेलने उतरेंगे। टूर्नामेंट के इस पहले मैच में कैसा हो सकता है दिल्ली का प्लेइंग इलेवन डालते हैं इस पर एक नजर।

loksabha election banner

चेन्नई और दिल्ली की टीम नए सीजन में अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। पहले मैच में दिल्ली के दो अहम गेंदबाज कगीसो रबादा और एनरिच नॉर्त्जे नहीं खेलेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलकर लौटे ये दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल क्वारंटाइन में हैं। टीम के लिए अच्छी बात यह है कि पिछले सीजन फ्लॉप रहे पृथ्वी शॉ ने हालिया घरेलू सीरीज में दमदार बल्लेबाजी की है।

ओपनिंग में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ

चेन्नई के खिलाफ दिल्ली की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए अनुभवी शिखर धवन के साथ युवा पृथ्वी शॉ नजर आने वाले हैं। पिछले सीजन में धवन ने लगातार दो मैच में शतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया था।

स्मिथ, पंत और हेटमायर मिडिल आर्डर में

कोच रिकी पोंटिंग ने पहले ही साफ कर दिया था कि स्टीव स्मिथ को अगर खेलने मिला तो वह टॉप तीन में बल्लेबाजी करेंगे। रबादा और नॉर्त्जे के उपलब्ध नहीं होने की वजह से स्मिथ का खेलने तय माना जा रहा है। इसके अलावा कप्तान पंत और शिमरोन हेटमायर मिडिल आर्डर में खेलेंगे।

ऑलराउंडर स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस ने पिछले सीजन में बेहद शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा वह गेदबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं।

अश्विन और मिश्रा स्पिनर गेंदबाज

अनुभवी आर अश्विन और अमित मिश्रा टीम में बतौर मुख्य स्पिनर खेलेंगे।

उमेश, इशांत और क्रिस वोक्स तेज गेंदबाज

तेज गेंदबाजी आक्रमण में उमेश यादव और इशांत शर्मा की अनुभवी जोड़ी होगी। इसके अलावा क्रिस वोक्स भी टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगे।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित टीम

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.