नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीेएल 2021 सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स एक नई टीम बनाने की दिशा में अग्रसर है। इस टीम का पिछले सीजन में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और इस आइपीएल नीलामी से पहले सीएसके फ्रेंचाइजी केदार जाधव, कुलदीप यादव, मुरली विजय, हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है। हालांकि सुरेश रैना को रीटेन किया गया है, लेकिन टीम में कुछ खिलाड़ियों की जगह खाली है जिसे भरने की कोशिश की जा रही है। इसकी फेहरिस्त में एम एस धौनी की टीम ने रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से बुधवार को खरीदा। 

तीन बार की चैंपियन टीम सीएसके ने रॉबिन उथप्पा को तीन करोड़ रुपये देकर राजस्थान की टीम से खरीदा। इससे पहले पिछले सीजन के लिए केकेआर ने उथप्पा को रीलिज कर दिया था और फिर राजस्थान ने उन्हें तीन करोड़ में नीलामी में खरीदा था। रॉबिन उथप्पा का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था। उथप्पा के लिए पंजाब और राजस्थान के बीच जमकर बोली लगी थी, लेकिन फिर तीन करोड़ में राजस्थान ने बाजी मारी थी। अब इतनी ही रकम चुकाकर सीएसके ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है। 

राजस्थान रॉयल्स के लिए रॉबिन उथप्पा ने एक ही सीजन यानी आइपीएल 2020 में ही खेला था।  इस बल्लेबाज ने 12 मैचों में सिर्फ 196 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद उथप्पा को आरआर ने रिटेन किया था, लेकिन फिर सीएसके ने उथप्पा को खरीद लिया। उथप्पा के आइपीएल में अब तक किए गए प्रदर्शन की बात करें तो पिछले 13 सीजन के 189 मैचों में उन्होंने 4607 रन बनाए हैं। उथप्पा अब आइपीएल के 14वें सीजन में सुरेश रैना,एम एस धौनी, फॉफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू जैसे खिलाड़ियों के साथ सीएसके के लिए खेलते नजर आएंगे। सीएसके के लिए पिछला सीजन काफी खराब रहा था और ये टीम प्लेऑफ तक भी पहुंचने में सफल नहीं रही थी। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप