दुबई, आईएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन से बिना एक भी मैच खेले टूर्नामेंट से बाहर हुए कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज अली खान के रिप्लेसमेंट के तौर पर आने वाले खिलाड़ी का चयन किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट को उनकी जगह कोलकाता की टीम में शामिल किया जाएगा।

न्यूजीलैंड की वेबसाइट stuff.co.nz की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में खत्म हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले सेफर्ट को कोलकाता की टीम में अली की जगह शामिल किया जाना है। उन्होंने टूर्नामेंट को जीतने वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से खेला था। यह टीम इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान की ही फ्रेंचाइजी टीम है। इस टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुल ही ट्रिनबागो के भी कोच हैं।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स जीत सकती है खिताब, जानिए किस वजह से अय्यर की टीम है नंबर वन

अमेरिका की तरफ से आइपीएल में खेलने वाले पहले खिलाड़ी के तौर पर शामिल हुए गेंदबाज अली खान चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनको इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के रिप्लेसमेंट के तौर पर कोलकाता की टीम में शामिल किया गया था। गर्नी के कंधे में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें सर्जरी की जरूरत थी। आइपीएल में किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा चुने जाने वाले अली अमेरिका के पहले खिलाड़ी बने।

दुर्भाग्य से खान एक भी मैच खेले बिना ही प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए। चोट इतनी गंभीर थी कि उनको आइपीएल 2020 के पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा। इसी महीने केकेआर की तरफ से इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी किया गया था। अब तक कोलकाता की टीम ने औसत खेल दिखाया है पिछले 8 मुकाबलों में टीम ने 4 मैच जीतकर 8 अंक हासिल किए हैं। 

योहान ब्लैक ने MS Dhoni की आलोचना की और कहा- उन्होंने किया सबसे खराब फैसला

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस