Move to Jagran APP

क्या इस बार नहीं होगा IPL 2020? केंद्र सरकार से आयोजन पर रोक लगाने को लेकर याचिका दायर

29 मार्च से 24 मई तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट पर कोरोना की मार पड़ सकती है। इसपर रोक लगाने के लिए मद्रास हाई कोर्ट में एक अर्जी डाली गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 10 Mar 2020 11:26 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 11:09 AM (IST)
क्या इस बार नहीं होगा IPL 2020? केंद्र सरकार से आयोजन पर रोक लगाने को लेकर याचिका दायर
क्या इस बार नहीं होगा IPL 2020? केंद्र सरकार से आयोजन पर रोक लगाने को लेकर याचिका दायर

चेन्नई, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को कराने पर रोक लग सकती है। 29 मार्च से 24 मई तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट पर कोरोना की मार पड़ सकती है। इसपर रोक लगाने के लिए मद्रास हाई कोर्ट में एक अर्जी डाली गई है।

loksabha election banner

वकील जी एलेक्स बेनजीगर ने एक पीआईएल दाखिल की है जिस जस्टिस एमएम सुधीन्द्र और कृष्णन रामास्वामी की डिविजन बेंच के 12 मार्च को सुनवाई करने की उम्मीद है।

याचिकाकर्ता ने बताया, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन की वेबसाइट के मुताबिक अब तक कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर कोई भी खास दवाई या इसके खतरे से बचाव का इलाज मौजूद है। याचिकाकर्ता के मुताबिक कोरोना वायरस पूरी दुनिया में बहुत ही तेजी से फैल रहा है और यह एक महामारी जैसी स्थिति बना रहा है।

इटली फेडरेशन लीग दुनिया की सबसे पुरानी लीग में से एक है वो इससे बुरी तरह से प्रभावित हुई। 3 अप्रैल तक तो इटली की सरकार द्वारा फुटबॉल को बंद दरवाजों में खेला जा रहा था और मैदान पर किसी भी दर्शक को भी जाने की अनुमति नही थी। याचिकाकर्ता ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को एक प्रजेंटेशन भेजा है कि बीसीसीआई को आईपीएल टी20 क्रिकेट मैचों को कराने की अनुमति ना दी जाए। इसपर कोई भी जवाब नहीं आया तब जाकर उन्होंने अर्जी डाली है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही कर चुके हैं कि टूर्नामेंट को स्थगित करने पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। टूर्नामेंट के दौरान कोरोना वायरस से बचने के लिए वह प्रयाप्त इंतजाम करेंगे। गांगुली ने कहा था, "हम सभी तरह की सावधानी बरतेंगे। मैं नहीं जानता कि ज्यादा क्या करना होगा, यह हमारी मेडिकल टीम पर निर्भर है, जो वह बताएगी हम उस पर अमल करेंगे। मेडिकल टीम पहले से ही अस्पतालों के संपर्क में है। हम वह करेंगे जो डॉक्टर कहेंगे। वे पेशेवर हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.