नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में इस वक्त मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम टॉप पर चल रही है। टीम को इस बार भी टूर्नामेंट जीतने का दावेदार माना जा रहा है। प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी मुंबई के फैंस के लिए बुरी खबर है। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा मौजूदा सीजन से बाहर हो सकते हैं। वह घुटने की चोट से उबर रहे हैं और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जारी आइपीएल के 13वें सत्र से भी बाहर हो सकते हैं। 

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले भारतीय टीम का ऐलान किया गया। तीनों फॉर्मेट की टीम के लिए घोषित टीम में रोहित शर्मा का नाम नहीं शामिल किया गया। टीम चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता ने इस बात को बताया कि मुंबई के कप्तान की चोट गंभीर है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चुनी गई टीम में से रोहित का नहीं होने का मतलब साफ है कि वह फिलहाल तो फिट नहीं हैं।

BCCI ने किया ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बीसीसीआइ के चयनकर्ताओं ने बताया है कि रोहित शर्मा की चोट पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेडिकल टीम नजर बनाए हुए है। अगर वे समय पर चोट से उबर जाते हैं तो टीम में उनको शामिल किया जा सकता है। हालांकि, अभी ये नहीं बताया गया है कि वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ ट्रेवल करेंगे या नहीं। जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाले हैं।

रोहित शर्मा हैं चोटिल

पंजाब के खिलाफ डबल सुपर ओवर वाले मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हुए थे। इसके बाद कीरोन पोलार्ड ने चेन्नई और फिर राजस्थान के खिलाफ टीम की कप्तानी की थी। रोहित के चोट को लेकर अब तक फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

केएल राहुल को मिली उप कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली टी20 और वनडे टीम में केएल राहुल को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। टीम में उनको बतौर विकेटकीपर और उप कप्तान चुना गया है। संजू सैमसन को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर जगह दी गई है। वनडे में राहुल अकेले ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। रिषभ पंत को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया है।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस