Move to Jagran APP

IPL 2020 Final की तारीख में बदलाव के संकेत, खिसकाई जा सकती है महामुकाबले की डेट

IPL 2020 Final की तारीख को दो दिन खिसकाए जाने की संभावना जताई जा रही है क्योंकि ब्रॉडकास्टर्स को विज्ञापन से पैसे बनाने हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 11:47 AM (IST)
IPL 2020 Final की तारीख में बदलाव के संकेत, खिसकाई जा सकती है महामुकाबले की डेट
IPL 2020 Final की तारीख में बदलाव के संकेत, खिसकाई जा सकती है महामुकाबले की डेट

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) भारत में महामारी की बदतर स्थिति के कारण इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। आइपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पिछले हफ्ते ही इस बात की पुष्टि की है कि टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होगा, जबकि आइपीएल के 13वें सीजन का फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा। आइसीसी टी20 विश्व कप 2020 के स्थगित होने के बाद बीसीसीआइ को आइपीएल के लिए विंडो मिली है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ ने पहले घोषणा की थी कि आइपीएल 2020 पूरे 51 दिन चलेगा, लेकिन मौजूदा रिपोर्ट्स में सामने आया है कि आइपीएल 2020 के फाइनल की तारीखों को थोड़ा खिसकाया जा सकता है। माना जा रहा है कि आइपीएल का फाइनल अब रविवार 8 नवंबर को नहीं, बल्कि मंगलावर 10 नवंबर को खेोला जाएगा। आइपीएल के 13 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब फाइनल मुकाबला रविवार की जगह किसी वीक डे पर खेला जाएगा।

IPL 2020 के फाइनल और इस लीग के शेड्यूल को लेकर रविवार 2 अगस्त को बीसीसीआइ और आइपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होनी है। इसी मीटिंग में ये तय होगा कि आइपीएल के 13वें सीजन का फाइनल किस दिन खेला जाएगा, क्योंकि ब्रॉडकास्टर्स का मानना है कि दिवाली की वजह से उनको ज्यादा और महंगे विज्ञापन मिलेंगे, जिससे कि कोरोना वायरस महामारी के बीच हुए घाटे की भरपाई की जा सकती है।

इतना ही नहीं, आइपीएल के फाइनल के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी(जो चुने जाएंगे) ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे, जहां 3 दिसंबर से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। इस सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए ऑस्ट्रेलिया में कम समय मिलेगा। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने कहा है कि टीमें अगर क्लीफायर्स में नहीं खेलती हैं तो उनमें शामिल कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ी भी यूएई में ही रहेंगे, जहां से फाइनल के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.