Move to Jagran APP

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स इतिहास भुलाकर करना चाहेगी नई शुरुआत, युवा खिलाड़ियों से लैस है टीम

IPL 2020 इस टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं जो अपने खेल से आइपीएल में नाम कमा चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 07:34 PM (IST)
IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स इतिहास भुलाकर करना चाहेगी नई शुरुआत, युवा खिलाड़ियों से लैस है टीम
IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स इतिहास भुलाकर करना चाहेगी नई शुरुआत, युवा खिलाड़ियों से लैस है टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। डेयरडेविल्स से कैपिटल्स बनने तक दिल्ली की टीम ने कभी आइपीएल खिताब नहीं जीता। पिछले सत्र में सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब रही, लेकिन अब जब गांगुली टीम के साथ नहीं हैं तो देखना होगा कि पोंटिंग और युवा कप्तान श्रेयस अय्यर का तालमेल टीम के पहले खिताब जीतने का सपना पूरा कर पाता है या नहीं।

loksabha election banner

अनुभव बनाएगा काम : दिल्ली की टीम में कोई बड़ा विदेशी नाम नहीं है, लेकिन भारत के अनुभवी रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन की तिकड़ी दिल्ली का काम बना सकती है। इसके अलावा स्पिन महकमे में अमित मिश्रा और तेज गेंदबाजी में इशांत शर्मा का अनुभव भी काम आएगा।

युवा बल्लेबाजों से सजी टीम : इस टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल से आइपीएल में नाम कमा चुके हैं। पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत दो ऐसे नाम हैं, जिन्होंने अपने खेल से इस टीम को कई मैच जिताए हैं। इसके अलावा खुद कप्तान श्रेयस भी मध्य क्रम में टीम को संभालने की जिम्मेदारी निभाएंगे। इसके अलावा इस बार टीम में ललित यादव और तुषार देशपांडे भी मौजूद हैं, जो बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं।

विदेशी खिलाड़ियों से उम्मीद : टीम में शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल और एलेक्स कैरी से इस बार टीम को बड़े प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

टीम की कमजोरी : रहाणे के तीसरे नंबर पर उतरने से मध्यक्रम में श्रेयस और पंत को एक क्रम नीचे उतरना पड़ सकता है, जिससे पंत जैसे बल्लेबाज को कम गेंद खेलने को मिलेंगी। स्पिन को लेकर चयन की दुविधा होगी। अश्विन, मिश्रा, संदीप लामिछाने और अक्षर पटेल में से टीम किन्हें मौका देती है, यह देखने वाली बात होगी। टीम को अपना पहला मुकाबला 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब से खेलना है। 

टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, इशांत शर्मा, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, आर अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, डेनियल सैम्स, एनरिक नो‌र्त्जे।

आइपीएल में प्रदर्शन

2008, सेमीफाइनल

2009, सेमीफाइनल

2010, लीग स्तर

2011, लीग स्तर

2012, प्लेऑफ

2013, लीग स्तर

2014, लीग स्तर

2015, लीग स्तर

2016, लीग स्तर

2017, लीग स्तर

2018, लीग स्तर

2019, प्लेऑफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.