नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2019 की नीलामी से पहले क्रिकेट फैंस को एक बहुत बड़ा झटका लगा है, ऑस्ट्रेलिया के दो तूफानी बल्लेबाज एरोन फिंच और ग्लैन मैक्सवेल ने अगले साल आइपीएल नहीं खेलने का फैसला किया, मैक्सवेल ने पिछला सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल) की तरफ से खेला था, वहीं एरोन फिंच किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे। 

इन दोनों ही बल्लेबाजों को टी-20 क्रिकेट के खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं लेकिन पिछले साल दोनों ने ही अपनी टीम और फैंस को अपने प्रदर्शन से निराश किया था, जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों को दिल्ली और पंजाब ने रिलीज कर दिया था। 

पिछले सीजन में ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 12 मैच में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 14.08 के खराब औसत से महज 169 रन बनाए थे, पूरे सीजन के बाद मैक्सवेल का सार्वधिक स्कोर 47 रन का रहा था।

इसके अलावा फिंच से भी पंजाब को बहुत उम्मीद थी लेकिन उनका प्रदर्शन भी खराब रहा। फिंच पंजाब के लिए सीजन-11 के 10 मैचों में मैदान पर उतरे थे. इस दौरान फिंच का बल्ला अक्सर खामोश ही रहा। पूरे सीजन में फिंच का औसत 17 से भी कम का रहा।

आइपीएल 2019 की नीलामी के लिए एक हजार से भी ज्यादा देसी और विदेशियों क्रिकेटर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है, बीसीसीआइ के अनुसार अब तक 1003 खिलाड़ी (जिनमें 232 विदेशी है) अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। आइपीएल इतिहास में पहली बार अरुणाचल प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, उत्तराखंड, पुदुच्चेरी के खिलाड़ियों को भी नीलामी की प्रक्रिया में शामिल किया गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma