Move to Jagran APP

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में कराया गया भर्ती

Inzamam ul Haq heart attack पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इंजमाम को हार्ट अटैक आया है लेकिन अस्पताल जाने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और बाद में उनकी हालत में सुधार देखा गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 08:19 AM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में कराया गया भर्ती
Inzamam ul Haq को हार्ट अटैक आया है (फोटो इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Inzamam ul Haq heart attack: पाकिस्तान के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को परीक्षण के बाद अस्पताल ले जाया गया, जिसमें पता चला कि उन्हें सोमवार की देर शाम लाहौर में दिल का दौरा पड़ा था। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट में उनके प्रमुख रन स्कोरर में से एक, इंजमाम की सोमवार की शाम एक सफल एंजियोप्लास्टी हुई, जिसके बाद उनकी हालत 'स्थिर' है।

loksabha election banner

पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज इंजमाम कुछ समय पहले पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार और मुख्य चयनकर्ता के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो इंजमाम ने पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत की थी, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट सही आने के बाद जब हार्ट अटैक की रिपोर्ट सामने आई तो सभी हैरान थे। बता दें कि ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और सौरव गांगुली के साथ भी हो चुका है, जो अब बिल्कुल स्वस्थ हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, "वह पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे। शुरूआती जांच में वह ठीक पाए गए, लेकिन सोमवार को जांच में पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और ऐसे में उन्हें सर्जरी के लिए ले जाना पड़ा। उनके एजेंट के मुताबिक इंजमाम की हालत स्थिर है, लेकिन अभी वे डाक्टरों की निगरानी में हैं।" वहीं, इसके बाद इंजमाम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करने वालों का ट्विटर पर तांता लग गया।

51 वर्षीय इंजमाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में पाकिस्तान के लिए प्रमुख रन स्कोरर हैं। वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र किलाड़ी हैं। पूर्व कप्तान के नाम 375 एकदिवसीय मैचों में 11701 रन दर्ज हैं। इंजमाम टेस्ट क्रिकेट में भी पाकिस्तान के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। वह केवल यूनिस खान और जावेद मियांदाद के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में देश के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इंजमाम ने 119 टेस्ट मैचों में 8829 रन बनाए हैं। पाकिस्तान द्वारा 2007 विश्व कप के अगले दौर के लिए क्वालीफाइ करने में विफल रहने के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास ले लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.