ऑकलैंड, आइएएनएस। न्यूजीलैंड सरकार ने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की इजाजत दे दी है। कोरोना वायरस महामारी के कारण कई महीनों से यहां इंटरनेशल क्रिकेट बंद है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है कि उनको अपने यहां इंटरनेशनल क्रिकेट को शुरू करने की अनुमति मिल गई है। 

एनजेडसी ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा, "सरकार ने हमें इंटरनेशनल क्रिकेट आयोजित कराने की हरी झंडी दे दी है। अब हम नवम्बर में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी का कार्यक्रम बना सकते हैं।" अभी तक पुरुष इंटरनेशनल क्रिकेट सिर्फ इंग्लैंड में खेली गई है, जबकि लीग क्रिकेट कई देशों में शुरू हो चुकी है। हालांकि, महिला क्रिकेट का भी आयोजन अब धीरे-धीरे शुरू हो गया है। 

वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड में उसी के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है। वहीं, पाकिसतान को कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के साथ एक त्रिकोणीय सीरीज खेलने पर भी विचार कर रही है।

इस बीच न्यूजीलैंड टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा जो अगले साल जनवरी में होना था, उसे टाल दिया गया है। अब यह सीरीज कब होगी, इस बारे में अधिक जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने नहीं दी है। इस सीरीज के तहत तीन वनडे और एक टी20 मुकाबला होना था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस