Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू करने को लेकर मिली हरी झंडी, ये दो देश करेंगे दौरा

न्यूजीलैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू करने को लेकर सरकार से हरी झंडी मिल गई है। आखिरी सीरीज भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने खेली थी लेकिन अब दो देश कीवी टीम की मेजबानी में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए दिखेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 08:55 PM (IST)
न्यूजीलैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू करने को लेकर मिली हरी झंडी, ये दो देश करेंगे दौरा
न्यूजीलैंड में जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू होगी। (फाइल फोटो)

ऑकलैंड, आइएएनएस। न्यूजीलैंड सरकार ने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की इजाजत दे दी है। कोरोना वायरस महामारी के कारण कई महीनों से यहां इंटरनेशल क्रिकेट बंद है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है कि उनको अपने यहां इंटरनेशनल क्रिकेट को शुरू करने की अनुमति मिल गई है। 

loksabha election banner

एनजेडसी ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा, "सरकार ने हमें इंटरनेशनल क्रिकेट आयोजित कराने की हरी झंडी दे दी है। अब हम नवम्बर में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी का कार्यक्रम बना सकते हैं।" अभी तक पुरुष इंटरनेशनल क्रिकेट सिर्फ इंग्लैंड में खेली गई है, जबकि लीग क्रिकेट कई देशों में शुरू हो चुकी है। हालांकि, महिला क्रिकेट का भी आयोजन अब धीरे-धीरे शुरू हो गया है। 

वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड में उसी के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है। वहीं, पाकिसतान को कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के साथ एक त्रिकोणीय सीरीज खेलने पर भी विचार कर रही है।

इस बीच न्यूजीलैंड टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा जो अगले साल जनवरी में होना था, उसे टाल दिया गया है। अब यह सीरीज कब होगी, इस बारे में अधिक जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने नहीं दी है। इस सीरीज के तहत तीन वनडे और एक टी20 मुकाबला होना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.