Move to Jagran APP

20 दिसंबर से हो सकती है भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित क्रिकेट सीरीज श्रीलंका में 20 दिसंबर से हो सकती है। अभी इस सीरीज के श्रीलंका में होने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन क्रिकेट श्रीलंका (एसएलसी) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह सीरीज 20 दिसंबर से 3

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 08:03 PM (IST)
20 दिसंबर से हो सकती है भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित क्रिकेट सीरीज श्रीलंका में 20 दिसंबर से हो सकती है। अभी इस सीरीज के श्रीलंका में होने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन क्रिकेट श्रीलंका (एसएलसी) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह सीरीज 20 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच होगी।

loksabha election banner


श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पांच मैचों के हिसाब से तैयारी शुरू कर दी है, क्योंकि इस सीरीज में 3 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले जाने है। इसके मुकाबले कोलंबो में होंगे। वैसे कैंडी को भी तैयार रखा जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले वर्ष हुए समझौते के तहत इस वर्ष दिसंबर में पाकिस्तान को यूएई में सीरीज आयोजित करनी थी। लेकिन भारत ने यूएई में सीरीज खेलने से इंकार करते हुए पाकिस्तान को भारत में सीरीज खेलने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन पीसीबी ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया।


इसके बाद पिछले दिनों दुबई में बीसीसीआइ और आइसीसी प्रमुख शशांक मनोहर और पीसीबी प्रमुख शहरयार खान के बीच बैठक हुई थी। इस बैठक में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के चेयरमैन जाइल्स क्लार्क और पीसीबी के दिग्गज पदाधिकारी नजम सेठी भी मौजूद थे। इस बैठक में क्या निर्णय हुआ, इसका खुलासा नहीं किया गया, लेकिन जानकारी के अनुसार बीसीसीआइ ने यह सीरीज श्रीलंका में करवाने की पेशकश की। पीसीबी को इससे कोई परहेज नहीं था, क्योंकि इससे उसका बीसीसीआइ के साथ प्रसारणकर्ता टेन स्पोर्ट्स को लेकर होने वाला टकराव भी समस्या भी हल होनी है। पीसीबी इसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अनुमति लेकर टास्क फोर्स के प्रमुख जाइल्स क्लार्क को सूचित करेंगे। क्लार्क द्वारा इस सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा 27 नवंबर को की जाने की संभावना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.