नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित क्रिकेट सीरीज श्रीलंका में 20 दिसंबर से हो सकती है। अभी इस सीरीज के श्रीलंका में होने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन क्रिकेट श्रीलंका (एसएलसी) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह सीरीज 20 दिसंबर से 3 जनवरी के बीच होगी।


श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पांच मैचों के हिसाब से तैयारी शुरू कर दी है, क्योंकि इस सीरीज में 3 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले जाने है। इसके मुकाबले कोलंबो में होंगे। वैसे कैंडी को भी तैयार रखा जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले वर्ष हुए समझौते के तहत इस वर्ष दिसंबर में पाकिस्तान को यूएई में सीरीज आयोजित करनी थी। लेकिन भारत ने यूएई में सीरीज खेलने से इंकार करते हुए पाकिस्तान को भारत में सीरीज खेलने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन पीसीबी ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया।


इसके बाद पिछले दिनों दुबई में बीसीसीआइ और आइसीसी प्रमुख शशांक मनोहर और पीसीबी प्रमुख शहरयार खान के बीच बैठक हुई थी। इस बैठक में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के चेयरमैन जाइल्स क्लार्क और पीसीबी के दिग्गज पदाधिकारी नजम सेठी भी मौजूद थे। इस बैठक में क्या निर्णय हुआ, इसका खुलासा नहीं किया गया, लेकिन जानकारी के अनुसार बीसीसीआइ ने यह सीरीज श्रीलंका में करवाने की पेशकश की। पीसीबी को इससे कोई परहेज नहीं था, क्योंकि इससे उसका बीसीसीआइ के साथ प्रसारणकर्ता टेन स्पोर्ट्स को लेकर होने वाला टकराव भी समस्या भी हल होनी है। पीसीबी इसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अनुमति लेकर टास्क फोर्स के प्रमुख जाइल्स क्लार्क को सूचित करेंगे। क्लार्क द्वारा इस सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा 27 नवंबर को की जाने की संभावना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस