Move to Jagran APP

विश्व कप में 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत बनीं पंजाब पुलिस में डीएसपी

हरमनप्रीत पंजाब पुलीस में डीएसपी बन गईं हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 09:24 PM (IST)Updated: Fri, 02 Mar 2018 08:36 PM (IST)
विश्व कप में 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत बनीं पंजाब पुलिस में डीएसपी
विश्व कप में 171 रन की पारी खेलने वाली हरमनप्रीत बनीं पंजाब पुलिस में डीएसपी

चंडीगढ़। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर पंजाब पुलिस में डीएसपी बन गई हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने हरमनप्रीत के कंधों पर वर्दी पर पंजाब पुलिस के पारंपरिक स्टार लगाए।

loksabha election banner

इस अवसर पर हरमनप्रीत ने अमरिंदर का धन्यवाद किया, जिनके कारण उनका पुलिस अफसर बनने का सपना पूरा हो गया। मुख्यमंत्री ने भी हरमनप्रीत का पंजाब पुलिस में स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह आगे भी शानदार प्रदर्शन कर पंजाब पुलिस का नाम रोशन करेंगी।

हरमनप्रीत का रेलवे की नौकरी को लेकर भरा गया बॉन्ड अमरिंदर के अनुरोध के बाद रेलवे ने माफ कर दिया था। इसके बाद हरमनप्रीत का पंजाब पुलिस से जुड़ने का रास्ता साफ हो गया था। रेलवे ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखकर बताया था कि बॉन्ड समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री का अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है। अमरिंदर ने कहा कि राज्य को हरमनप्रीत के पुलिस फोर्स में शामिल होने से गर्व महसूस हो रहा है। उनको विश्वास है कि हरमनप्रीत लगातार बुलंदियों को छूती रहेंगी और पंजाब का मान बढ़ाती रहेंगी।

रेलवे ने मांगे थे 27 लाख : महिला क्रिकेट विश्व कप 2017 में हरमनप्रीत के शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब सरकार ने पुलिस में डीएसपी की नौकरी का प्रस्ताव दिया था, जिसे हरमनप्रीत ने स्वीकार कर लिया था, लेकिन रेलवे ने कहा था कि हरमनप्रीत ने बॉन्ड भरा है। करार तोड़ने पर उन्हें 27 लाख रुपये जमा करवाने होंगे, तभी अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलेगा। पंजाब पुलिस ने कहा था कि रेलवे से क्लीन चिट के बाद ही डीएसपी के पद पर वह ज्वॉइन कर सकती हैं।

171 रन बनाकर आई थीं चर्चा में : हरमनप्रीत ने पिछले वर्ष महिला विश्व कप में जब लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी खेली थी उसके बाद से काफी सुर्खियों में आ गईं थीं। इस विश्व कप में हरमनप्रीत का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और भारतीय टीम उप विजेता रही थी। फिलहाल वह भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.