Move to Jagran APP

भारत अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं खेलेगा अभ्यास मैच, मैचों के समय में हुआ बदलाव

दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले होने वाला भारत का दो दिवसीय अभ्यास मैच रद कर दिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 07:21 AM (IST)
भारत अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं खेलेगा अभ्यास मैच, मैचों के समय में हुआ बदलाव
भारत अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं खेलेगा अभ्यास मैच, मैचों के समय में हुआ बदलाव

नई दिल्ली, प्रेट्र। दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले होने वाला भारत का दो दिवसीय अभ्यास मैच रद कर दिया गया है। यह जानकारी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने दी। 

prime article banner

सीएसए के मुताबिक, इसकी जगह भारतीयों ने इन दिनों में अभ्यास करने का विकल्प चुना है। सीएसए ने कहा, 'भारत का यूरोलक्स बोलैंड पार्क में होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच अब नहीं होगा। भारत ने इन दिनों अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने का फैसला किया है। अभ्यास मैच रद करने का कोई आधिकारिक कारण नहीं दिया गया है, लेकिन इसका मतलब हुआ कि भारत अगले साल पांच जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में बिना कोई अभ्यास मैच खेले उतरेगा।

बीसीसीआइ के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि युवा तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज, आवेश खान, नवदीप सैनी और बासिल थंपी नेट गेंदबाजों के रूप में भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका जाएंगे। इसके पीछे विचार यह है कि इससे मेहमान टीम के बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी तैयारी में मदद मिलेगी। सभी डे-नाइट वनडे मैचों के समय में भी बदलाव किया गया है और ये सभी अब आधा घंटा पहले शुरू होंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.