Move to Jagran APP

रन बनाने को बेताब धौनी ने चौथे वनडे से पहले मैदान पर इतनी देर तक किया बल्लेबाजी का अभ्यास

धौनी ने चौथे वनडे से पहले नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 07:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 08:22 PM (IST)
रन बनाने को बेताब धौनी ने चौथे वनडे से पहले मैदान पर इतनी देर तक किया बल्लेबाजी का अभ्यास
रन बनाने को बेताब धौनी ने चौथे वनडे से पहले मैदान पर इतनी देर तक किया बल्लेबाजी का अभ्यास

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी का फॉर्म इन दिनों काफी निराश करने वाला रहा है। धौनी कीपिंग को शानदार कर रहे हैं लेकिन रन बनाने में वो लगातार नाकामयाब हो रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में वो सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। अब भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा वनडे मुकाबला मुंबई में सोमवार को खेलना है। इस मैच से पहले धौनी ने अतिरिक्त अभ्यास सत्र में नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ व ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 सीरीज के लिए टीम से ड्रॉप किए गए धौनी ने मैदान पर लोकल गेंदबाजों के साथ 45 मिनट तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। अभ्यास के दौरान धौनी टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ के साथ काफी बातचीत करते हुए भी पाए गए। भारत को तीसरे वनडे यानी पुणे में वेस्टइंडीज के हाथों 43 रन से हार का सामना करना पड़ा था और सीरीज 1-1 से बराबर हो गया था। 

इस अभ्यास सत्र में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, लोकेश राहुल व मनीष पांडे भी अभ्यास करते नजर आए। स्पिन ऑलराउंडर जडेजा ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास करने से पहले अपने साथी खिलाड़ियों को गेंदबाजी कर अभ्यास करवाया। महाराष्ट्र के बल्लेबाज केदार जाधव जिनके तीसरे वनडे में शामिल होने की संभावना है, ने भी प्रैक्टिस के दौरान अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया। जाधव अपनी हैंमस्ट्रिंग इंजरी से उबर चुके हैं। इससे पहले जाधव को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी तीन वनडे मैचों के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी। हालांकि ये कहा गया था कि उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.