Move to Jagran APP

पहले दिन भारतीय स्पिनर्स चमके, इन तीन बल्लेबाजों ने तोड़ा दिल

टीम इंडिया आज अपने दूसरे अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ मैदान पर उतरी।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 14 Jul 2016 10:35 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jul 2016 05:43 PM (IST)
पहले दिन भारतीय स्पिनर्स चमके, इन तीन बल्लेबाजों ने तोड़ा दिल

सेंट किट्स। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपने दूसरे अभ्यास मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का श्रेय जाता है भारतीय स्पिनरों को, जिन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर विरोधी टीम को पहली पारी में 180 रन पर समेट दिया। हालांकि इसके बाद भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने बेहद निराश किया।

loksabha election banner

लंच तक गिरे थे तीन विकेट

भारत की तरफ से पहला विकेट युवा गेंदबाज शरदुल ठाकुर ने लिया जो अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर आए हैं। शरदुल ने कप्तान लियोन जॉनसन (3) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद 49 के कुल स्कोर पर ओपनर कैंपबेल (34) को अश्विन ने साहा के हाथों स्टंप करा दिया। आठ रन के बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने शियान होप (11) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिसके साथ ही लंच तक भारत तीन सफलताएं हासिल करने में सफल रहा।

Pics: ये हैं ऐसे मध्यक्रम के बल्लेबाज जो आगे चलकर बने दिग्गज ओपनर

लंच के बाद दिखा स्पिनरों का कमाल

लंच के बाद जडेजा ने अपना धमाल दिखाना शुरू किया और चौथे विकेट के रूप में विशॉल सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद तो अश्विन, जडेजा और अमित मिश्रा थमे नहीं। तीनों ने मिलकर अपनी फिरकी में विरोधी बल्लेबाजों को इस कदर फंसाया कि पूरी टीम 180 पर ढेर कर दी। जडेजा ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की, उन्होंने 13 ओवर में 9 मेडन फेंकते हुए महज 16 रन लुटाए और 3 विकेट झटके। वहीं, अश्विन ने 61 रन लुटाते हुए तीन विकेट झटके जबकि अमित मिश्रा ने 46 रन देते हुए दो विकेट हासिल किए। स्टुअर्ट बिन्नी और युवा गेंदबाज शरदुल ठाकुर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

शीर्ष क्रम के भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

इसके बाद जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने बेहद निराश किया। पारी में 34 रन के कुल स्कोर भारत के अचानक दो विकेट गिर गए। दोनों ओपनर, शिखर धवन (9) और मुरली विजय (23) एक के बाद एक आउट हो गए। वहीं, दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले चेतेश्वर पुजारा 28 रन बनाकर कॉर्नवेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाए और वे अब भी विरोधी टीम के स्कोर से 87 रन पीछे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.