नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का घोषणा कर दी है और वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद सिर्फ भारतीय वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। विराट के इस एलान के बाद उन्हें लेकर एक बड़ी बात सामने आ रही है और खबरों की मानें तो टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने उनके व्यवहार को लेकर बीसीसीआइ से शिकायत की है। बताया जा रहा है कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद विराट कोहली ने जो बयान दिया था वो उस खिलाड़ी को नागवार गुजरा और इसकी वजह से ही उस प्लेयर ने ऐसा कदम उठाया। 

टीम इंडिया ने जब न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब गंवाया था तब कोहली ने कहा था कि इस मैच को जीतने के लिए भारतीय खिलाड़ियों के अंदर जज्बे और इरादे की कमी थी। कप्तान के इस तरह से बयान के बाद टीम के कुछ खिलाड़ी खुश नहीं थे। रिपोर्ट की मानें तो टीम के किसी एक सीनियर खिलाड़ी ने बोर्ड के सचिव जय शाह को इसे लेकर शिकायत की थी। द टेलीग्राफ से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया कि विराट कोहली का जो अप्रोच है या उनका जिस तरह का एटिट्यूड है उससे कई खिलाड़ी खुश नहीं हैं। 

सूत्र के मुताबिक, विराट कोहली अब अपना आपा खो रहे हैं और कुछ प्लेयर्स को उनका एटिट्यूड बिल्कुल भी पसंद नहीं है जिसकी वजह से उन्होंने अपना सम्मान खो दिया है। अब वो खिलाड़ियों को प्रेरित करने वाले कप्तान नहीं रहे और खिलाड़ियों से उन्हें सम्मान नहीं मिलता है। सूत्र के अनुसार, वो इन दिनों रन बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं और इसकी वजह से वो और भी परेशान है। जब उन्हें कोच ने बल्लेबाजी को लेकर टिप्स देना चाहा तो उन्होंने कहा कि मुझे कनफ्यूज मत करो। वो टीम को अब सही तरीके से हैंडल नहीं कर पा रहे हैं और ये बात उनके बर्ताव से पता चलता है। 

Edited By: Sanjay Savern