नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का समापन हो गया और इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। दोनों देशों के बीच चार अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी और इस बीच लगभग एक महीने से भी ज्यादा का वक्त है। अब टीम इंडिया को इस समय अवधि में यानी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद 20 दिनों की छुट्टी दी जानी थी, लेकिन लगता है कि इंग्लैंड में बढ़ रहे कोरोना केस की वजह से भारतीय खिलाड़ियों को मिलने वाली ये छुट्टियां रद की जा सकती है। बीसीसीआइ ने पहले फैसला किया था कि, खिलाड़ियों को 20 दिनों के लिए बायो-बबल से आजाद किया जाएगा। 

हालांकि इस इस पर सस्पेंस बन गया है क्योंकि अरुण धूमल ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा है कि, हमने वहां कि स्थिति पर नजर रखी हुई है और हालात जिस तरह के होंगे हम उस हिसाब से फैसला करेंगे। दरअसल बीसीसीआइ ने लंबे इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों को फिट और तरोताजा रहने के लिए ये ब्रेक देने का फैसला किया था। इस ब्रेक के दौरान खिलाड़ियों को अपने परिवार से साथ इंग्लैंड में घूमने-फिरने की इजाजत दी गई थी। इंग्लैंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हालांकि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को जो इंग्लैंड दौरे पर गए हैं उन्हें कोरोना की पहली डोज दी जा चुकी है। 

आपको बता दें कि, टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच था। इस मैच में कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से हरा कर पहला टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया तो वहीं विराट कोहली की टीम इंडिया ये उपलब्धि हासिल करने से चूक गई। 

Edited By: Sanjay Savern