Move to Jagran APP

India tour of England 2021: रोहित शर्मा नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा तो मयंक ने भी किया निराश

Ind vs Eng इस मैच में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज मयंक अग्रवाल ने किया क्योंकि ये दोनों ही टेस्ट सीरीज में भारत के लिए ओपन करेंगे। रोहित व मयंक के बीच पहले विकेट के लिए पहली पारी में 33 रन की साझेदारी हुई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 04:31 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 04:31 PM (IST)
India tour of England 2021: रोहित शर्मा नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा तो मयंक ने भी किया निराश
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है जहां उसे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और उसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी। इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम तीन दिवसीय वार्म-अप मैच काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेल रही है। इस प्रैक्टिस मैच के जरिए टीम इंडिया खुद को परख लेना चाहती है क्योंकि इंग्लैंड में ही इससे पहले भारतीय टीम बिना किसी प्रैक्टिस मैच खेले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी और उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस प्रैक्टिस मैच के जरिए टीम इंडिया पूरी तरह से रिदम में लौटने की कोशिश करेगी जिससे की इंग्लैंड का सामना करने में उसे परेशानी ना हो। 

loksabha election banner

काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ जो भारतीय टीम मैदान पर उतरी है उसमें  विराट कोहली, अजिक्य रहाणे, आर अश्विन व मो. शमी जैसे मुख्य खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। कोहली और रहाणे की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है जिन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला भी किया। बतौर टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा पहली बार इंग्लैंड की धरती पर खेल रहे हैं, लेकिन प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में उन्होंने अपने बल्ले से निराश किया। रोहित ने पहली पारी में 33 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके शामिल थे। 

इस मैच में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज मयंक अग्रवाल ने किया क्योंकि शुभमन गिल के टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाने के बाद रोहित व मयंक ही टेस्ट सीरीज में भारत के लिए ओपन करेंगे। रोहित व मयंक के बीच पहले विकेट के लिए पहली पारी में 33 रन की साझेदारी हुई, लेकिन इस साझेदारी को लिंडन जेम्स ने रोहित शर्मा को जैक कार्लसन के हाथों कैच आउट करके तोड़ दिया। वहीं मयंक अग्रवाल के पास मौका था और वो सही दिशा में जा रहे थे, लेकिन 35 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाकर वो भी लिंडन जेम्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मयंक ने अपनी पारी में 6 चौके भी लगाए। इस मैच में भारत की तरफ से बतौर विकेटकीपर केएल राहुल को मौका दिया गया क्योंकि रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.