नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Ban 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम भारत ने बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रन पर ढेर कर दिया। रवींद्र जडेजा के 3 ओवर के कोटे को निकाल दें तो सभी गेंदबाजों ने कम से कम दो-दो विकेट अपने नाम किए। इस तरह आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का आगाज अब तक बांग्लादेश के लिए बेहद खराब गुजरा है।

अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में बांग्लादेश की टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने शुरुआत से ही अपनी पकड़ बना ली। यही कारण रहा कि बांग्लादेश की टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए और मेहमान टीम ने टी ब्रेक के कुछ ही समय बाद अपने घुटने टेक दिए। बांग्लादेश की टीम पहले ही दिन 58.3 ओवर में 150 रन बनाकर ढेर हो गई।

भारतीय खिलाड़ियों ने छोड़े 5 कैच

इस मुकाबले में भारत की ओर से थोड़ी बहुत खराब फील्डिंग भी देखी गई। कुछ एक मौकों को छोड़ दें तो भारतीय फील्डरों ने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सीधे तौर पर 3 कैच छोड़े। इसके अलावा एक कैच विराट कोहली से भी छूट गया। वहीं, एक कैच विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और अजिंक्य रहाणे के बीच से निकल गया। बावजूद इसके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम को सस्ते में निपटा दिया।

इंदौर टेस्ट मैच की पहली पारी में उन खिलाड़ियों से कैच छूटा जो स्लिप में सबसे अच्छी फील्डिंग करने के लिए जाने जाते हैं। भारत के लिए साल 2015 से अब तक अजिंक्य रहाणे ने 70 कैचों से 49 कैच पकड़े हैं। इसके अलावा कप्तान कोहली का भी स्लिप में अच्छा रिकॉर्ड हैं, लेकिन रहाणे के लिए बतौर स्लिप फील्डर ये मैच बेहद खराब गुजरा, क्योंकि उनसे तीन कैच निकल गए, जिसका रहाणे को अफसोस होगा।   

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप