नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladehs: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) कमर की चोट की वजह से फिलहाल क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, लेकिन वो वापसी के लिए बेताब दिख रहे हैं। अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्होंने मैदान पर वापसी के संकेत दिए हैं। उन्होंने ट्विटर पर जिम में अपनी फिटनेस पर काम करते हुए एक तस्वीर डाली और उसका कैप्शन दिया 'coming soon'। उनके इस पोस्ट से साफ जाहिर हो रहा है कि वो किस कदर एक बार फिर से मैदान पर वापसी को बैचेन हैं। 

बीसीसीआइ (BCCI) ने 24 सितंबर को इस बात का एलान किया था कि जसप्रीत बुमराह लोअर बैक पेन से जूझ रहे हैं। इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा था। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) को 3-0 से जीत मिली थी। बुमराह की जगह इसके बाद टीम में उमेश यादव (Umesh Yadav) को शामिल किया गया था। उमेश यादव ने इस सीरीज में सिर्फ दो मुकाबले खेले, लेकिन उन्होंने काफी दमदार प्रदर्शन किया। टीम की जीत में उनकी भी भूमिका बेहतरीन रही थी। क्रिकेट के हर प्रारूप में टीम इंडिया की गेंदबाजी की जान बन चुके जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज के दौरान बेहतरीन गेंदबाजी की थी। 

अब भारत को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। बुमराह अपनी चोट की वजह से टी20 और टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वहीं इस बार बाग्लांदेश के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी गई है क्योंकि लगातार क्रिकेट खेल रहे विराट को आराम दिया गया है। विराट कोहली (Virat Kohli) बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी करेंगे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस