नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को आज 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले न्यूजीलैंड की टीम का सामना करना है। हैरान करने वाली बात ये है कि आज ही भारत की टीमों के न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 अलग-अलग क्रिकेट मैच खेलने हैं। जी हां, ये कोई मजाक नहीं, बल्कि सच है और क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब दो देशों के बीच क्रिकेट के 3 मैच एक ही दिन में होने हैं।

दरअसल, जहां भारत की सीनियर टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलना है तो वहीं भारत की अंडर 19 टीम को न्यूजीलैंड की अंडर 19 टीम से आइसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 के लीग मैच में भिड़ना है। इसके अलावा भारत की ए टीम भी इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच दूसरा एकदिवसीय अनाधिकारिक क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। इस तरह एक ही दिन दो देशों की बीच 3 क्रिकेट मैच हो रहे हैं, जो कि बड़ी बात है।

ऐसी है 3 मैचों की टाइमिंग

इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए की बीच 24 जनवरी को मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े 3 बजे से शुरू हो चुका है। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम और केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच भारत के समय के मुताबिक दोपहर साढ़े 12 बजे से शुरू होना है। वहीं, भारत और न्यूजीलैंड की युवा टीम के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का मुकाबला दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा। 

भारत की अगर ए टीम की बात करें तो 5 मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज में मेहमान टीम ने 1-0 से बढ़त ले रखी है, जबकि भारत की अंडर 19 टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। ऐसे में प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली भारत की युवा टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों के ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। साथ ही साथ जीत की लय को बरकरार रखने के लिए भारतीय लड़ाके जी जान लगा देंगे। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस