नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 India vs Bangladesh ICC ODI Team Ranking: भारतीय टीम ने वनडे रैकिंग में अपनी नंबर वन की कुसी गवां दी है। अब वह दूसरे स्‍थान पर खिसक गया है। पिछले मैच में इंग्‍लैंड से हारने के बाद भारत के एक प्‍वांइट गवां दिया है जबकि इंग्‍लैंड ने एक प्‍वाइंट कमा लिया है। ऐसे में इंग्‍लैंड इस नंबर वन रैंकिंग पर पहुंच गया है। 

इंग्‍लैंड में चल रहे वर्ल्‍ड कप में मेजबान टीम से हारने के पहले भारतीय लगातार 5 मैच जीतकर अजेय रही थी। इसका फायदा उसे आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में मिला था और वह नंबर वन पर काबिज इंग्‍लैंड को पछाड़कर शीर्ष टीम का ताज हथिया लिया था। भारतीय टीम 123 प्‍वाइंट्स के नंबर वन पर पहुंच गई थी। अब मेंस ओडीआई टीम रैंकिंग जारी की गई है। इस रैंकिंग के हिसाब से भारतीय टीम एक अंक गंवाकर नंबर वन का ताज खो दिया है। वहीं, इंग्‍लैंड ने एक अंक हासिल कर शीर्ष पर पहुंच गया है।

India vs Bangladesh Birmingham Weather Update World Cup 2019: मैच के दौरान छाए रहेंगे बादल, जानिए बारिश होगी या नहीं 

मंगलवार को आईसीसी ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट शेयर करते हुए बताया कि भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड से पिछला मैच हारते ही वनडे टीम रैंकिंग में 123 अंकों के साथ हासिल किया नंबर वन का ताज खो दिया। जबकि, इस सूची में 122 अंक हासिल कर नंबर दो पर काबिज इंग्‍लैंड ने भारत को हराते ही एक अंक का इजाफा करते हुए 123 अंक हासिल कर लिए और वह दोबारा नंबर वन की कुर्सी पर जा बैठा। मेंस ओडीआई रैंकिंग को आईसीसी ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए सभी टीमों की वनडे रैंकिंग भी बताई है।

इस सूची के हिसाब से इंग्‍लैंड 123 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है। भारत 122 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर और न्‍यूजीलैंड 113 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर है। चौथे स्‍थान पर 113 अंकों के साथ ऑस्‍ट्रेलिया है, जबकि 109 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका इस लिस्‍ट में पांचवें नंबर पर है। छठे नंबर पर पाकिस्‍तान और सातवें नंबर बांग्‍लादेश है। इसके बाद अंतिम तीन स्‍थानों पर क्रमशा श्रीलंका, वेस्‍टइंडीज और अफगानिस्‍तान की टीमें हैं।

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप