Move to Jagran APP

विराट को यकीन ही नहीं हुआ कि उन्होंने विकेट लिया है जब हुआ तो किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो

विराट ने अभ्यास मैच के दौरान एक विकेट लिया और बल्लेबाज हैरी को 100 रन पर आउट कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 05:13 PM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 06:41 PM (IST)
विराट को यकीन ही नहीं हुआ कि उन्होंने विकेट लिया है जब हुआ तो किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो
विराट को यकीन ही नहीं हुआ कि उन्होंने विकेट लिया है जब हुआ तो किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो

 नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान गेंदबाजी में भी अपना हाथ आजमाते देखे गए। मैच के तीसरे दिन जब भारतीय गेंदबाज असरदार साबित नहीं हो रहे थे तब उन्होंगे गेंदबाजी की और विकेट लेेने की भी कोशिश की। तीसरे दिन विराट ने दो ओवर में छह रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

loksabha election banner

विराट को सफलता मिली अभ्यास मैच के चौथे दिन और आखिरी दिन जब उन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर-बल्लेबाज हैरी निकसन को आउट किया। हैरी इस अभ्यास मैच में अपनी टीम की तरफ से एकमात्र शतक लगाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 170 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन की पारी खेली। यानी विकेट के लिहाज से विराट को सबसे बड़ी सफलता मिली। विराट की गेंद पर हैरी का कैच उमेश यादव ने लपका। जब उमेश ने उनका कैच पकड़ा तब विराट का रिएक्शन कुछ खास नहीं था लेकिन जब उन्हें अहसास हुआ कि उन्होंने हैरी को आउट कर दिया है तो उनकी प्रतिक्रिया देखने लायक थी। 

विराट कोहली ने इस अभ्यास मैच में सात ओवर गेंदबाजी की और 27 रन देकर एक विकेट लिया। मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने 544 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी तूफानी खेल खेलकर मैच के चौथे दिन 2 विकेट पर 211 रन बनाए और मैच ड्रॉ रहा। मैच की दूसरी पारी में ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए मुरली विजय ने तूफानी 129 रन जबकि लोकेश राहुल ने 62 रन बनाए। 

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक  कुल चार विकेट लिए हैं जिसमें उन्होंने वनडे और टी 20 दोनों ही प्रारूपों में चार-चार विकेट लिए हैं। विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना आखिरी विकेट वर्ष 2016 में  खेले गए टी 20 विश्व कप में लिया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को आउट किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.