मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट की दुनिया के बादशाह तो हैं ही इसके अलावा वो सोशल मीडिया के भी किंग हैं। विराट कोहली अब सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म में सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। इंस्टग्राम, फेसबुक व ट्विटर तीनों पर अब विराट कोहली के 30 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। 

इस मामले में दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं उनके ट्विटर पर तीन करोड़, फेसबुक पर 2.8 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.65 करोड़ फॉलोअर्स हैं। महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं है, लेकिन फिर भी वह तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 1.54 करोड़, ट्विटर पर 77 लाख और फेसबुक पर 2.05 करोड़ फॉलोवर्स हैं। अपने करियर में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा के तीनों प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं यानी वो चौथे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में सुरेश रैना पांचवें, युवराज सिंह छठें, हरभजन सिंह सातवें, साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आठवें, भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नवें और आक्रामक बल्लेबाज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल दसवें नंबर पर मौजूद हैं। 

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है और विराट कोहली ने एक दौरे पर एक नई कामयाबी अपने नाम कर ली। वो एक दशक में 20000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। विराट कोहली के सामने अब दो टेस्ट मैचों की चुनौती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। विराट की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टी 20 और फिर वनडे सीरीज में हराया था। वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में विराट कोहली ने लगातार दो शतक लगाए थे। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप