Move to Jagran APP

IND vs WI: कोहली के गुवाहाटी पहुंचते ही क्यों लगे चीकू-चीकू के नारे, VIDEO

विराट जैसे ही गुवाहाटी एयरपोर्ट से बाहर निकले वैसे ही फैंस ने चीकू-चीकू के नारे लगाना शुरू कर दिया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 08:33 AM (IST)
IND vs WI: कोहली के गुवाहाटी पहुंचते ही क्यों लगे चीकू-चीकू के नारे, VIDEO
IND vs WI: कोहली के गुवाहाटी पहुंचते ही क्यों लगे चीकू-चीकू के नारे, VIDEO

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के बाद 21 अक्टूबर से वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। गुवाहाटी में होने वाले पहले वनडे के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली भी अभ्यास के लिए पहुंचे। विराट जैसे ही गुवाहाटी एयरपोर्ट से बाहर निकले वैसे ही फैंस ने चीकू-चीकू के नारे लगाना शुरू कर दिया। 

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद विराट कोहली आराम कर रहे थे। विराट कोहली के साथ केएल राहुल भी गुवाहाटी पहुंच गए हैं। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशो के बीच 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज होनी है। फैंस को भी विराट को नीली जर्सी में देखने को उत्सुक होंगे क्योंकि विराट एशिया कप में आराम कर काफी समय बाद सीमित ओवर्स की क्रिकेट खेलेंगे। 

 

View this post on Instagram

@virat.kohli Arrived in Guwahati 😍❤ • • • • #virat #kohli #kingkohli #viratkohli #viratians #runmachine #captainkohli #captainfearless #virushka #virushkaslays #viratanushka #anushkasharma #indiancricketteam #TeamIndia

A post shared by VirushkaUpdates (@virushka.updates) on

इस सीरीज में सचिन को पीछे छोड़ेंगे विराट!

इस सीरीज में विराट कोहली 187 रन बनाते ही सचिन को पीछे छोड़ देंगे और इंडीज टीम के खिलाफ भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 39 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 52.53 की औसत से 1573 रन बनाए थे। सचिन ने कैरेबियाई टीम के विरुद्ध वनडे क्रिकेट में चार शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए थे। 

फिलहाल इस मामले में सचिन से ठीक पीछे भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। विराट ने इंडीज टीम के खिलाफ 27 वनडे मैचों में 60.30 की औसत से 1387 रन बनाए हैं। विराट ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में चार शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं। विराट शतक के मामले में भी सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर भारतीय बल्लेबाज राहुल द्रविड़ हैं। द्रविड़ ने इस टीम के खिलाफ 42.12 की औसत से 40 मैचों में 1348 रन बनाए हैं। द्रविड़ ने इन मैचों में तीन शतक और आठ अर्धशतक लगाए थे। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली इंडीज के खिलाफ वनडे में 1142 रन बनाकर इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। 

गांगुली ने 27 मैचों में 47.58 की औसत से ये रन बनाए थे। गांगुली इंडीज के खिलाफ वनडे में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। उन्होंने कैरेबियाई टीम के विरुद्ध 11 अर्धशतक लगाए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.