Move to Jagran APP

सिडनी में भी भारतीय गेंदबाजों का वही हाल, जमकर हुई धुनाई

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के चौथे व अंतिम मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया और पहले दिन एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Tue, 06 Jan 2015 03:14 AM (IST)Updated: Tue, 06 Jan 2015 12:24 PM (IST)
सिडनी में भी भारतीय गेंदबाजों का वही हाल, जमकर हुई धुनाई

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे व अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले दिन एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 348 रन बना लिए। पहला दिन डेविड वॉर्नर ने अपने शतक से खास बनाया। फिलहाल कप्तान स्टीवन स्मिथ 82 और शेन वाटसन 61 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

loksabha election banner

इससे पहले ओपनर क्रिस रोजर्स और डेविड वॉर्नर ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दी। लेकिन 200 के स्कोर पर वार्नर और 204 के स्कोर पर क्रिस रोजर्स के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने मैच में वापसी की। वार्नर को 101 के स्कोर पर आर अश्विन ने और राजर्स को 95 के स्कोर पर मोहम्मद शामी ने आउट किया।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि लगातार दो विकेट हासिल करने के बाद जश्न मनाने वाली भारतीय टीम एक बार फिर संकट में घिर गई जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और शेन वाटसन ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को संकट से उबार दिया। स्मिथ लगातार चौथे टेस्ट में अपने शतक की ओर तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। पिछले तीनों टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से शतक निकले हैं और फिलहाल वो 134 गेंदों पर 10 चौके लगाकर 82 रन पर नाबाद हैं जबकि दूसरे छोर पर शेन वॉटसन 132 गेंदों पर 6 चौकों के साथ 61 रन बनाकर उनका भरपूर साथ दे रहे हैं। पहले विकेट के लिए जहां 200 रनों की साझेदारी हुई थी। वहीं अब स्मिथ-वॉटसन की जोड़ी ने भी 144 रनों की शानदार साझेदारी खड़ी कर दी है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय गेंदबाज एक बार फिर फ्लॉप होते नजर आए। उमेश यादव सबसे महंगे साबित हुए जिन्होंने 16 ओवर में 97 रन लुटा डाले। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 20 ओवर में बिना सफलता 67 रन लुटाए, अश्विन ने 28 ओवर में एक सफलता के साथ 88 रन लुटाए, वहीं मोहम्मद शामी ने 16 ओवर में एक सफलता 58 रन लुटाते हुए एक विकेट हासिल किया। सुरेश रैना ने 10 ओवर में बिना सफलता 35 रन लुटाए।

- ह्यूज की याद में, वॉर्नर भी हुए भावुक

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम के बाहर फिलिप ह्यूज की याद में पट्टिका लगाई गई है। यह उस घटना की याद ताजा करती है जिसमें पिछले साल नवंबर में यहां घरेलू मैच के दौरान इस क्रिकेटर की बाउंसर लगने के बाद मौत हो गई थी। ह्यूज का परिवार इस मैच के दौरान दर्शकों के बीच मौजूद है। उधर, पहले दिन शतक लगाने के बाद डेविड वॉर्नर ने ह्यूज को मैदान पर याद किया और वे बेहद भावुक नजर भी नजर आए। गौरतलब है कि इसी मैदान पर ह्यूज को वो घातक बाउंसर लगी थी और उस दौरान वॉर्नर भी मैदान पर मौजूद थे।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.