Move to Jagran APP

Womens T20 WC 2020: भारतीय गेंदबाज शिखा पांडे ने महिला वर्ल्ड टी 20 मैचों का सबसे खराब रिकॉर्ड बनाया

Shikha Pandey worst record in womens World T20 matches शिखा पांडे ने चार ओवर में 52 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 08:41 PM (IST)
Womens T20 WC 2020: भारतीय गेंदबाज शिखा पांडे ने महिला वर्ल्ड टी 20 मैचों का सबसे खराब रिकॉर्ड बनाया
Womens T20 WC 2020: भारतीय गेंदबाज शिखा पांडे ने महिला वर्ल्ड टी 20 मैचों का सबसे खराब रिकॉर्ड बनाया

नई दिल्ली, जेएनएन। Shikha Pandey worst record in womens World T20 matches: महिला टी 20 विश्व कप 2020 के फाइनल मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से मेजबान टीम ने भारत के खिलाफ 184 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में सबसे खराब गेंदबाजी टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने की। उन्होंने ना सिर्फ जमकर रन लुटाए बल्कि महिला टी 20 मैचों का एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम की खराब गेंदबाजी का ही ये नतीजा रहा कि ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी 20 विश्व कप के फाइनल मैच में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया और भारतीय टीम को हराते हुए पांचवीं बार खिताब जीता। 

loksabha election banner

शिखा पांडे का शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में पूरी तरह से अपनी लय खो बैठीं थी और उनकी गेंद की जमकर पिटाई हुई। शिखा पांडे अपनी गेंदबाजी के दौरान जरा भी प्रभावी नहीं रहीं और कंगारू बल्लेबाजों ने उन्हें अपना टारगेट बनाते हुए उनकी गेंदों पर सबसे ज्यादा रन जुटाए। फाइनल का दिन शिखा के लिए काफी खराब साबित हुआ और उन्होंने महिला वर्ल्ड टी 20 का गेंदबाजी में सबसे खराब रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

शिखा पांडे ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 13 की इकॉनामी रेट से 52 रन लुटाए। ये महिला वर्ल्ड टी 20 मैचों में अब तक किसी गेंदबाज की तरफ से एक मैच में दिया जाने वाला सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ। यानी महिला टी 20 मैचों में वो किसी एक मैच में अब तक की सबसे महंगी गेंदबाज साबित हुईं। हालांकि इससे पहले ये रिकॉर्ड इमीयर रिचर्डसन के नाम पर था जिन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी गेंदबाजी स्पेल में 50 रन देकर एक विकेट लिए थे। यानी पांच साल के बाद रिचर्डसन का ये रिकॉर्ड शिखा पांडे ने तोड़ दिया था। 

महिला वर्ल्ड टी 20 के एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाली टॉप तीन गेंदबाज

52/0 - शिखा पांडे विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, मेलबर्न, 2020 

50/1 - इमीयर रिचर्डसन विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, सिलहट, 2014

46/1 - शशिकला सिरिवर्धने विरुद्ध वेस्टइंडीज, ग्रॉस आइसलेट, 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.