Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाजों ने किया अपना काम, अब गेंदबाजों पर दारोमदार

Ind vs Eng भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले का नतीजा कुछ भी निकल सकता है। मैच के हार-जीत के अलावा ड्रा होने के चांस भी खूब नजर आ रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 07:42 AM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 07:42 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाजों ने किया अपना काम, अब गेंदबाजों पर दारोमदार
अब बारी गेंदबाजों की है (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। इस मैच का नतीजा कुछ भी निकल सकता है। भारतीय टीम ये मैच जीत भी सकती है और हार भी सकती है। इतना ही नहीं, मुकाबला ड्रा होने के चांस भी हैं, क्योंकि भारत द्वारा दिए गए 368 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली है। मेजबान टीम ने चौथे दिन के खेल के समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 77 रन बना लिए हैं। ऐसे में अब सारा दारोमदार भारतीय टीम के गेंदबाजों पर है, क्योंकि बल्लेबाजों ने अपना काम कर दिया है।

loksabha election banner

रोहित शर्मा के शतक, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर और रिषभ पंत के शानदार अर्धशतकों के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 466 रन बनाए। भारत की पहली पारी के सर्वाधिक स्कोरर रहे शार्दुल ने वनडे स्टाइल में बल्लेबाजी करते हुए मैच में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा और 60 रन बनाए। उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया और सात चौके व एक छक्का जड़ा।

वहीं, रिषभ पंत ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और 106 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए पूरे 100 रन जोड़े। इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य मिला और दिन का खेल खत्म होने तक उसने बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए थे। हसीब हमीद 43 और रोरी ब‌र्न्स 31 रन बनाकर क्रीज पर थे। इस तरह इंग्लैंड को जीत के लिए अंतिम दिन 291 रन बनाने की जरूरत है।

मैच इसलिए भी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है, क्योंकि इंग्लैंड के पास मैच के आखिरी दिन के लिए सभी विकेट सुरक्षित हैं और कम से कम 90 ओवर में टीम को जीत के लिए 291 रन और बनाने हैं, जबकि भारत को जीत दिलाने का दारोमदार अब गेंदबाजों पर होगा, क्योंकि 10 विकेट झटकने के लिए उनके पास पर्याप्त रन हैं। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के रूप में तेज गेंदबाज हैं, जबकि स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा जीत की इवारत लिखने के लिए मैदान पर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.