Move to Jagran APP

खिलाड़ियों से अनबन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच अठोरे ने छोड़ा अपना पद

खबर है कि एशिया कप में हार के बाद से कई खिलाड़ी और कोच के बीच लगातार अनबन हो रही थी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 10:19 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 07:16 PM (IST)
खिलाड़ियों से अनबन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच अठोरे ने छोड़ा अपना पद
खिलाड़ियों से अनबन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच अठोरे ने छोड़ा अपना पद

 नई दिल्ली, जेएनएन।  भारतीय महिला क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर है। टीम के मुख्य कोच तुषार अरोठे ने तुरंत प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया है। अब महिला टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने में केवल 5 महीने का वक्त है और कोच के हटने से बीसीसीआइ को भी थोड़ी परेशानी आ सकती है।

loksabha election banner

खबर है कि एशिया कप में हार के बाद से कई खिलाड़ी और कोच के बीच लगातार अनबन हो रही थी। इसके बाद जब अरोठे बीसीसीआइ की मीटिंग में नहीं पहुंचे तो साफ हो गया कि दाल में कुछ काला है।तुषार अरोठे ने अपने इस्तीफा की वजह निजी बताया है लेकिन उन्होंने इशारों इशारों में टीम पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ियों को बेहतर भविष्य के लिए अपने आराम के जोन से बाहर आने की जरुरत है।

एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ भी कोच और खिलाड़ियों के बीच विवाद की खबर आइ थी। इसके बाद इस मुद्दे पर बीसीसीआइ ने बैठक बुलाइ जिसमें अरोठे ने उस मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया। इस मीटिंग में मिताली राज और हरमनप्रीत कौर शामिल हुई थी। इन दोनों के अलावा महिला चयन समिति की अध्यक्ष हेमलता कला और टीम की मैनेजर तृप्ति भट्टाचायर्य भी पहुंची।

 आपको बता दें कि तुषार को अप्रैल 2017 में पूर्णिमा राव के हटने के बाद कोट पद की जिम्मेदारी मिली थी। टीम से जुड़ते ही भारतीय टीम के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला। उन्ही की कोचिंग में भारतीय टीम ने वर्ल्डकप के फाइनल तक जगह बनाइ थी, इसके अलावा टीम एशिया कप के फाइनल तक भी पहुंची थी हालांकि फाइनल में उसे बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वह खिताब जीतने से चूक गई

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.